सीएम योगी ने छात्र-छात्राओं को 458.66 करोड़ की भेजी स्कॉलरशिप, बोले- सरकार ने 40 लाख बच्चों को इस योजना से जोड़ा

Uttar Pradesh : सीएम योगी ने छात्र-छात्राओं को 458.66 करोड़ की भेजी स्कॉलरशिप, बोले- सरकार ने 40 लाख बच्चों को इस योजना से जोड़ा

सीएम योगी ने छात्र-छात्राओं को 458.66 करोड़ की भेजी स्कॉलरशिप, बोले- सरकार ने 40 लाख बच्चों को इस योजना से जोड़ा

Google Image | CM Yogi Adityanath

लखनऊ : छात्रवृत्ति वितरण योजना के तहत प्रदेश सरकार ने गुरुवार को 12,17,631 छात्र-छात्राओं को स्‍कालरशिप देकर सौगात दी है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने आवास 5 कालीदास मार्ग पर आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में छात्रों के खातों में आनलाइन 458.66 करोड़ रुपये स्‍कालरशिप भेजी है। इस दौरान सीएम योगी ने अखिलेश सरकार द्वारा एससी,एसटी छात्रों की स्‍कालरशिप रोके जाने का बड़ा खुलासा किया। अखिलेश सरकार की दलित विरोधी मानसिकता सामने आने के बाद विपक्ष में हड़कंप मच गया है। 

2016 से नही जा रही थी स्कॉलरशिप
सीएम ने कहा कि जब भाजपा की सरकार बनी तो हमने देखा कि एससी,एसटी समाज के बच्‍चों की स्‍कालरशिप ही रोक दी गई है। 2016 से बच्‍चों की स्‍कालरशिप नहीं जा रही थी। परीक्षाएं नजदीकी आ रही थी। हमारी सरकार ने छात्रों की स्‍कालरशिप बहाल कर भेजने का काम किया है। अखिलेश सरकार पर हमला बोलते हुए सीएम ने कहा कि जो सरकारें राजनीतिक प्रतिशोध और प्रतिद्वंद के तहत बच्‍चों के जीवन से खिलवाड़ करती हैं उनकी मानसिकता का अंदाजा लगाया जा सकता है। 

40 लाख से अधिक बच्चों को इस योजना से जोड़ा
सीएम ने कहा कि 1217631 बच्चों को आज छात्रवृत्ति प्रदान की जा रही है। मैं प्रदेश के सभी युवा साथियों को जिन्हें आज स्कॉलरशिप उपलब्ध कराई जा रही है, उन्हें बधाई व शुभकामनाएं देता हूं। 2 अक्टूबर को भी उत्तर प्रदेश सरकार ने ने लगभग 57 लाख छात्रों को छात्रवृत्ति की किस्त भेजी थी। कोरोना महामारी के कारण बड़ी संख्या में स्कूल,कॉलेज प्रारम्भ नहीं हो पाए थे। देर से छात्रों के प्रवेश के कारण छात्रवृत्ति को अलग-अलग किस्तों में भेजा जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि साढ़े चार वर्षों में हमारी सरकार ने पहली की सरकार में जितने छात्रों को स्कॉलरशिप मिलती थी, उससे 40 लाख से अधिक बच्चों को इस योजना के साथ जोड़ने का कार्य किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.