जिम्मेदारी : कमिश्नर आलोक सिंह का बड़ा फैसला, स्वास्थ्य के मुताबिक तैनात किए जाएंगे पुलिसकर्मी, इन्हें मिलेगी रियायत

कमिश्नर आलोक सिंह का बड़ा फैसला, स्वास्थ्य के मुताबिक तैनात किए जाएंगे पुलिसकर्मी, इन्हें मिलेगी रियायत

Tricity Today | कमिश्नर आलोक सिंह

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस लगातार आफत बनकर लोगों पर टूट रहा है। इसकी चपेट में हर कोई आ रहा है। नोएडा पुलिस के 182 कर्मी कोरोना से पीड़ित हैं। जबकि जिले में संक्रमितों की रफ्तार में लगातार तेजी से इजाफा हो रहा है। ऐसे में खतरा बरकरार है। इसको देखते हुए गौतमबुध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने एक बड़ा फैसला लिया है। इसके मुताबिक अब 55 साल से ज्यादा उम्र समेत कई अन्य कैटगरी के पुलिस कर्मियों को ज्यादा जोखिम वाली जगहों पर ड्यूटी में तैनात नहीं किया जाएगा।

ऐसे पुलिसकर्मियों का रखा जाएगा ख्याल
नोएडा पुलिस कमिश्नर ने गंभीर बीमारियों से पीड़ित, प्रेग्नेंट महिला पुलिसकर्मी और प्रतिरक्षा दमनकारी दवाइयों का सहारा ले रहे पुलिसकर्मियों को भी सामान्य जगह पर ड्यूटी में तैनात करने का आदेश दिया है। जनपद में पुलिस कर्मियों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस वजह से यह फैसला लिया गया है। गौतमबुध नगर पुलिस मुख्यालय की अपर उपायुक्त मीनाक्षी कात्यायन ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गंभीर बीमारी, ब्लड प्रेशर, दिल और फेफड़े की बीमारी से पीड़ित कर्मी, प्रेग्नेंट महिला पुलिसकर्मी और 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिस कर्मियों को भीड़भाड़ और जोखिम वाले इलाकों में तैनाती नहीं दी जाएगी। 

2 दिन में पालन कराना होगा
क्योंकि वहां उन्हें इंफेक्शन का खतरा ज्यादा रहेगा। अधिकारी ने बताया कि इस फैसले की कॉपी सभी डीसीपी को भेज दी गई है। उनसे 2-3 दिनों में इसका पालन कराने के लिए आदेश दिया गया है। दरअसल इस वक्त कोरोना का खतरा बहुत ज्यादा है। ऐसे सभी पुलिसकर्मी आसानी से संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं। इसलिए उनकी सुरक्षा को खतरे में नहीं डाला जा सकता है। हालांकि इन सभी पुलिसकर्मियों की नाईट ड्यूटी पहले की तरह जारी रहेगी। उसमें कोई रियायत नहीं दी जाएगी।

182 पुलिसकर्मी संक्रमित मिले
पुलिस उपायुक्त मुख्यालय/लाइन मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 182 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें कई थानाध्यक्ष, कई निरीक्षक, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल तथा अधिकारी शामिल हैं। कई पुलिसकर्मियों के परिजन भी संक्रमित पाए गए हैं। इन लोगों के संपर्क में आए कुछ पुलिसकर्मियों को आइसोलेशन में रखा गया है। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है। उनकी हालत स्थिर है। इन 182 पुलिसकर्मियों में से 12 कर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। इनमें सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा भी शामिल हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.