कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने जताई आपत्ति, कहा- जानबूझकर किया जा रहा काम

ज्ञानवापी तहखाना मामला : कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने जताई आपत्ति, कहा- जानबूझकर किया जा रहा काम

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने जताई आपत्ति, कहा- जानबूझकर किया जा रहा काम

Google Image | Salman Khurshid

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने जताई आपत्ति, कहा- जानबूझकर किया जा रहा काम Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर के वीडियोग्राफी सर्वे चल रहा है। रविवार को दूसरे दिन सर्वे जारी है। ऐसे में पूजा स्थल अधिनियम, 1991 के साथ मजबूती से खड़े हुए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद कहा कि किसी भी पूजा स्थल की स्थिति को बदलने का कोई प्रयास नहीं किया जाना चाहिए। बता दें कि स्थानीय कोर्ट ने 12 मई को मस्जिद के अंदर वीडियोग्राफी का विरोध करने वाली एक याचिका को खारिज कर दिया था। वहीं 17 मई तक सर्वे का काम पूरा कर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया। सर्वे का आदेश महिलाओं के एक समूह द्वारा हिंदू देवताओं की पूजा करने की अनुमति मांगने के बाद किया गया था।

जानबूझकर किया जा रहा यह काम : सलमान
सलमान खुर्शीद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या फैसले में हीं मंजूरी दे दी थी। यह जानबूझकर किया जा रहा था। अयोध्या को उस कानून से बाहर रखते हुए और ये सुनिश्चित करना कि आने वाली समय में राम मंदिर के बार पूरी तरह से बंद रहेगा। खुर्शीद ने आगे कहा कि इसलिए हम वह कानून लाए और हम उस विधायिका के साथ पूरी तरह से खड़े हैं। हमारे पास कोई दूसरा विचार नहीं है। इससे पहले कांग्रेस सांसद पी चिदंबरम ने भी दोहराया था कि किसी भी पूजा स्थल की स्थिति को बदलने का कोई प्रयास नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इससे केवल एक बड़ा संघर्ष होगा।

17 मई को कोर्ट में पेश होगी रिपोर्ट
कोर्ट कमिश्नर ने सर्वे का काम पूरा होने के बाद कहा कि सर्वे का काम शांतिपूर्ण तरीके से हुआ। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि एक दो दिन सर्वे का काम चलेगा। कितने तहखाने मिले इस पर वकीलों ने कहा था कि अभी इस बारे में नहीं बता सकते। 17 मई को कोर्ट में रिपोर्ट पेश की जाएगी। ज्ञानवापी सर्वे के दौरान दोनों तहखानों वीडियोग्राफी की गई। आज फिर सुबह 8 बजे से फिर सर्वे का काम शुरू हुआ। अगर सर्वे का काम पूरा हो गया तो ठीक, नहीं तो अगले दिन सर्वे का काम संपन्न कराया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.