आगरा के एटा में डेंगू का गिरा कहर, सत्तारपुर गांव में एक ही दिन में डेंगू से हुई 2 की मौत, 100 लोग बीमार

UP News : आगरा के एटा में डेंगू का गिरा कहर, सत्तारपुर गांव में एक ही दिन में डेंगू से हुई 2 की मौत, 100 लोग बीमार

आगरा के एटा में डेंगू का गिरा कहर, सत्तारपुर गांव में एक ही दिन में डेंगू से हुई 2 की मौत, 100 लोग बीमार

Google Image | Symbolic Image

Agra : बीते दिनों लगातार प्रदेश के कई राज्यों हुई बारिश के बाद अब वायरल बुखार और डेंगू का प्रकोप देखने को मिल रहा है। जहां गांव सत्तारपुर में आज सुबह यानी मंगलवार के दिन एक किसान सहित दो मरीजों की मौत हो गई। जहां दोनों ही व्यक्तियों ने निजी अस्पताल में जांच कराई थी, जिसमें डेंगू की पुष्टि की गई थी। लेकिन एक ही दिन में हुई दो मौत होने के कारण सभी ग्रामीण काफी भयभीत हैं। इसके अलावा गांव के कई अन्य लोगों का विभिन्न निजी अस्पतालों में उपचार चल रहा हैं। रिपोर्ट्स अनुसार गांव के करीब 100 से भी अधिक लोग बुखार से पीड़ित बताए जा रहे हैं।

निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज
मिली जानकारी अनुसार सत्तारपुर गांव निवासी आराम सिंह (उम्र 50) को कुछ दिन पहले बुखार हुआ। जब उन्होंने निजी अस्पताल में डेंगू की जांच कराई तो जांच में एनएस 1 किट द्वारा डेंगू की पुष्टि हुई। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेंगू की पुष्टि नहीं की गई थी। जहां आज सुबह उपचार के दौरान आराम सिंह ने दम तोड़ दिया। वहीं दूसरी ओर इसी गांव की एक महिला का भी इलाज अलीगढ़ में चल रहा था। यहां भी डेंगू की पुष्टि हुई थी, परंतु उसकी भी मौत हो गई है।

पिछले हफ्ते ही दौरे पर थे विशिष्ट अधिकारी
आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही गांव में बुखार फैलने की वजह से सीडीओ, डीपीआरओ और सीएमओ सहित कई अन्य अधिकारियों ने गांव में दफ्तरों और विभिन्न स्थानों का निरक्षण किया था। जिसके उपलक्ष में सफाई कर्मियों की एक टीम को नियुक्ति कर भेजा गया था। इसके बाद भी गांव में फिर से डेंगू और बुखार फैल गया है। और अब तो एक ही दिन में हुए दो ग्रामीणों की मौत के कारण पूरे गांव भर में दहशत का माहौल बना हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.