रितु माहेश्वरी ने मथुरा का किया दौरा, वोट प्रतिशत बढ़ाने पर दिया जोर

लोकसभा चुनाव : रितु माहेश्वरी ने मथुरा का किया दौरा, वोट प्रतिशत बढ़ाने पर दिया जोर

रितु माहेश्वरी ने मथुरा का किया दौरा, वोट प्रतिशत बढ़ाने पर दिया जोर

Tricity Today | रितु माहेश्वरी का दौरा

Mathura News : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर देशभर में गहमा गहमी का माहौल है। अगर बात करें कान्हा के जन्म स्थान मथुरा लोकसभा सीट की तो यहां पर द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। मथुरा लोकसभा सीट पर चुनाव निष्पक्ष, पार्दर्शिता और स्वतंत्र रूप से करने में जिला प्रशासन जुटा है। इसके मद्देनजर मंडल आयुक्त आगरा रितु माहेश्वरी ने सोमवार को मथुरा का दौरा किया। इसके साथ उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की है।
माहौल बिगड़ने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
मंडल आयुक्त आगरा रितु माहेश्वरी ने बताया कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुरूप निर्वाचन की पूरी प्रक्रिया को संपन्न कराया जाएगा। किसी भी प्रकार की अशांति या माहौल बिगड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जो चुनाव आयोग की गाइडलाइन का उल्लंघन करेगा, उस पर भी शिकंजा कसा जाएगा। गौरतलब है कि प्रशासन द्वारा संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों पर विशेष व्यवस्थाएं की जाएगी। ताकि निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से चुनाव को कराया जा सके। बूथों पर बेहतर व्यवस्थाएं की जा रही हैं।
मतदाता जागरूकता अभियान
रितु माहेश्वरी ने बताया कि बताया कि जिलेभर में मतदाता मतदान और समावेशिता को बढ़ावा देने के लिए मजबूत मतदाता जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों, कॉलेजों में चुनावी साक्षरता क्लबों को सक्रिय करने और अन्य क्षेत्रों में स्वीप गतिविधियां आयोजित करने पर जोर दिया जा रहा है। जहां पिछले चुनावों में मतदाता मतदान कम रहा था। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए जागस्वीप के तहत नवीन गतिविधियां संचालित करने का भी आह्वान किया कि प्रत्येक पात्र मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सशक्त हो।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.