यूपी में भारी बारिश को लेकर योगी आदित्यनाथ का ऐलान- दो दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

बड़ी खबर : यूपी में भारी बारिश को लेकर योगी आदित्यनाथ का ऐलान- दो दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

यूपी में भारी बारिश को लेकर योगी आदित्यनाथ का ऐलान- दो दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

Tricity Today | सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी में भारी बारिश को लेकर योगी आदित्यनाथ का ऐलान- दो दिन बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज Uttar Pradesh : यूपी में लखनऊ समेत कई जिलों में लगातार मूसलाधार बारिश से हाल बेहाल है। इसके चलते सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार और शनिवार को पूरे प्रदेशभर में सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया है। इसके साथ ही उच्च अधिकारियों को पूरी तत्परता के साथ राहत कार्य संचालित करने के भी निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने लोगों से सावधानी बरतने की भी अपील की है। राजधानी में बारिश का आलम यह है कि डीएम को आदेश जारी करना पड़ा कि बहुत जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकले। जल-जमाव की स्थिति में प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था के लिए सम्बन्धित जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

लखनऊ में जलमग्न हुए वीवीआईपी इलाके
यूपी के प्रमुख शहरों में भारी बारिश का दौर रात से ही चल रहा है यहां की सड़कें लबालब भरी हुई है लोग अपने घरों में ही कैद हो गए हैं कई इलाकों में तो पेड़ गिर गए हैं वही लखनऊ से वीवीआईपी और पॉश इलाके जलमग्न हो गए। पार्क रोड स्थित विधायक आवास में पानी भर गया। डालीबाग इलाके में रहने वाले जेल मंत्री जय कुमार सिंह 'जैकी' के आवास के बाहर घुटनों तक पानी भर गया। बीएसपी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा के आवास भी जलमग्न हो गया। वहीं गोमतीनगर स्थित कठौता झील की दीवार भी मूसलाधार बारिश के चलते टूट गई।

यूपी में 40 घंटे तक नहीं थमेगी बारिश
मौसम विशेषज्ञ डीपी दुबे का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बना लो प्रेशर एरिया प्रयागराज के ऊपर से गुजर रहा है। उत्तरप्रदेश के अधिकांश हिस्से में बारिश का दौर अगले दो दिन तक थमने वाला नहीं है। लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी सहित आसपास के हिस्सों में बारिश का ये दौर अगले 40 घंटे अनवरत जारी रहेगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.