जिले के उद्यमियों ने योगी आदित्यनाथ के समक्ष रखे अपने सुझाव, इन लोगों को दिए लाखों रुपए के स्वीकृति पत्र

मुरादाबाद : जिले के उद्यमियों ने योगी आदित्यनाथ के समक्ष रखे अपने सुझाव, इन लोगों को दिए लाखों रुपए के स्वीकृति पत्र

जिले के उद्यमियों ने योगी आदित्यनाथ के समक्ष रखे अपने सुझाव, इन लोगों को दिए लाखों रुपए के स्वीकृति पत्र

Tricity Today | Yogi Adityanath

Moradabad News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को जनपद मुरादाबाद में ‘मुरादाबाद मण्डल के उद्यमियों से संवाद’ कार्यक्रम में समलित हुए। इन दौरान उन्होंने सभी उधमियों से चर्चा की। योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि उद्यमी सकारात्मक सोच के साथ सिंगल विंडो प्लेटफॉर्म व ईज़ आफ डूइंग बिजनेस के प्राविधानों और शासन द्वारा उपलब्ध करायी गयी विभिन्न सुविधाओं का अधिकाधिक लाभ उठाएं। साथ ही, सभी उद्यमी उद्योगों को नई गति देकर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाए। उद्योगों की स्थापना हेतु विभिन्न प्रकार की एनओसी शासन द्वारा सुगमतापूर्वक प्रदान करने की कार्यवाही की जा रही है।

इस योजना ने सभी जनपदों को एक विशिष्ट पहचान मिली 
मुख्यमंत्री ने प्रदेश व मुरादाबाद मण्डल के तीव्र व संतुलित औद्योगिक विकास हेतु निवेश प्रोत्साहन और निर्यात प्रोत्साहन पर बल देते हुए कहा कि ‘एक जनपद एक उत्पाद’ (ओडीओपी) योजना ने सभी जनपदों को एक विशिष्ट पहचान दी है। इस योजना के विस्तारीकरण की कार्यवाही शासन में प्रगतिशील है। प्रदेश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने हेतु अर्थव्यवस्था के विभिन्न सेक्टरों जैसे कृषि, उद्योग, आधारभूत ढांचा सहित निवेश और निर्यात को अधिकाधिक बढ़ावा देने पर जोर दिया जा रहा है।

"प्रदेश में 20 हजार एकड़ का औद्योगिक भूमि बैंक उपलब्ध"
मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडीओपी योजना की शुरुआत के बाद से राज्य के निर्यात में 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उद्योगों हेतु लैंड बैंक के सृजन के अर्न्तगत प्रदेश में 20 हजार एकड़ का औद्योगिक भूमि बैंक उपलब्ध है। मुरादाबाद मण्डल के सभी उद्यमी प्रदेश में स्थापित सुरक्षा के माहौल का अधिकाधिक लाभ उठाकर अपने उद्योगों को गतिशीलता प्रदान करें और जनपदों में पर्यटन विकास की संभावनाओं को आगे बढ़ाने में अपनी अहम भूमिका का निवर्हन करें।

इन लोगों को दिए लाखों रुपए के स्वीकृति पत्र
उद्यमियों से संवाद कार्यक्रम में मुरादाबाद मण्डल के उद्यमियों ने अपनी अपेक्षाओं और सुझावों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। उन्होंने उद्यमियों की मांगों, अपेक्षाओं और समस्याओं के निस्तारित होने का आश्वासन दिया।
मुख्यमंत्री ने उद्यमियों से संवाद कार्यक्रम के उपरान्त उद्योग विभाग द्वारा संचालित विभिन्न विभागीय ऋण योजनाओं के अर्न्तगत पीयूष कुमार पाल को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अर्न्तगत 10 लाख रुपय, पुलकित वार्ष्णेय को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अर्न्तगत 20 लाख रुपय और पार्थ सिंघल को एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण योजना के अर्न्तगत 50 लाख रुपये की धनराशि के चेक या स्वीकृति पत्र वितरित किए। इस अवसर पर जनप्रतिनिधिगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी और मण्डल के उद्यमी शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.