फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने योगी आदित्यनाथ से

फिल्म सिटी : फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने योगी आदित्यनाथ से "अयोध्या की कथा" पर चर्चा की, फिल्म का पोस्टर भेंट किया

फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने योगी आदित्यनाथ से

Tricity Today | पहलाज निहलानी ने योगी आदित्यनाथ को "अयोध्या की कथा" का पोस्टर भेंट किया

बुधवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मशहूर फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने मुलाकात की है। इस दौरान पहलाज निहलानी ने अयोध्या पर बनने वाली फिल्म "अयोध्या की कथा" के बारे में चर्चा की और योगी आदित्यनाथ को फिल्म का पोस्टर भेंट किया है।

पहलाज निहलानी ने चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि यूपी में फिल्‍म सिटी के निर्माण होने के बाद उत्तर प्रदेश के छोटे और बड़े सभी कलाकारों को एक सुनहरा मोका मिलने वाला है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्‍होंने बताया कि उत्‍तर प्रदेश शूटिंग के लिहाज से बेहद ही खूबसूरत प्रदेश है। यहां पर फिल्‍म निर्माताओं को एक ओर जहां सब्सिडी मिलती है तो वहीं उनको शूटिंग की परमिशन भी बड़े आराम से मिल जाती है। 

पहलाज निहलानी ने आगे योगी आदित्यनाथ से कहा कि राजा राम हम सभी के दिलों में बसते हैं। प्रभु श्रीराम पर आधारित "अयोध्‍या की कथा" फिल्‍म में अयोध्‍या की झलक दिखेगी। जिसमें अयोध्‍या की अनकही अनदेखी कथाओं संग रामराज्‍य के अद्भुत नजारों को दिखाया जाएगा।

यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के सेक्टर-21 में बनने वाली फिल्म सिटी कैसी होगी? इस पर कितना पैसा खर्च किया जाएगा? क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी? यह सबकुछ डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) से पता चलेगा। डीपीआर बनाने के लिए एजेंसी के चयन की प्रक्रिया चल रही है। शुक्रवार को टेंडर प्रक्रिया में शामिल कंपनियों ने अपना तकनीकी प्रस्तुतीकरण दिया है। प्राधिकरण के अफसरों ने कंपनी के प्रतिनिधियों से सवाल जवाब भी किए। अब सोमवार को डीपीआर बनाने वाली कंपनी का चयन हो जाएगा।

यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी बसाने की तैयारी है। यहां 1,000 एकड़ में फिल्म सिटी बसाई जाएगी। इसमें 780 एकड़ जमीन औद्योगिक उपयोग की और 220 एकड़ जमीन व्यवसायिक उपयोग के लिए है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस प्रोजेक्ट को लेकर संजीदा है और खुद इसकी निगरानी कर रहे हैं। फिल्म सिटी की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) बनाने की जिम्मेदारी शासन की ओर से यमुना प्राधिकरण को दी गई है। यमुना प्राधिकरण डीपीआर बनाने के लिए कंपनी का चयन करेगा। इसके लिए चयन प्रक्रिया चल रही है।

यमुना प्राधिकरण कार्यालय में शुक्रवार को तकनीकी निविदा खोली गई। प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया में शामिल कंपनियों ने अपना तकनीकी प्रस्तुतीकरण दिया। प्रदूषण की टीम ने उनके प्रस्तुतीकरण को देखा और उनसे सवाल-जवाब भी किए। उन्होंने बताया कि डीपीआर बनाने वाली कंपनी की चयन प्रक्रिया अंतिम चरण में है। सोमवार को कंपनी का चयन हो जाएगा। इसके बाद अगले 2 महीने में डीपीआर बनकर तैयार हो जाएगी। डीपीआर बनाते समय विश्व भर की तमाम फिल्म सिटी का अध्ययन भी कराया जाएगा ताकि यहां पर आधुनिक फिल्म सिटी बनाई जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.