पहले चरण का प्रचार थमा, इन 8 सीटों पर 19 को होगा मतदान

उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव : पहले चरण का प्रचार थमा, इन 8 सीटों पर 19 को होगा मतदान

पहले चरण का प्रचार थमा, इन 8 सीटों पर 19 को होगा मतदान

Google Image | symbolic image

Meerut/Lucknow : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज शाम 5 बजे तक प्रचार की अनुमति थी। अब यहां पर चुनावी सन्नाटा छा गया है। राज्य में लोकसभा की आठ सीटों के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा .राजनीतिक दलों ने आखिरी दिन तक जमकर प्रचार किया। सभी दलों के वरिष्ठ नेता इन सीटों पर लगातार रैलियां और जनसभाएं कर रहे थे। विभिन्न दलों ने अपने गढ़ों को और मजबूत करने की कोशिश की, जबकि विरोधियों के किलों पर सेंध लगाने का प्रयास किया गया।

इन सीटों पर होगा पहले चरण में चुनाव
इस पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटें - सहारनपुर, कैराना, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत और मुजफ्फरनगर शामिल हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आज शाम 5 बजे से प्रचार बंद कर दिया गया है। सभी दल चुनाव लड़ाई जीतने को लेकर आशावादी हैं। वोटरों ने भी अपना मत देने के लिए उत्साह दिखाया है। अब सबकी निगाहें 19 अप्रैल के नतीजों पर टिकी हुई हैं।

कई सीटों पर कांटे का मुकाबला
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहारनपुर लोकसभा क्षेत्र में एक विशाल रोड शो करती नजर आईं। उनके इस रोड शो में हजारों की संख्या में समर्थक उमड़ पड़े। सहारनपुर सीट पर इस बार दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश की मुजफ्फरनगर और कैराना सीटों पर भी कांटे की टक्कर देखी जा रही है। यहां भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संजीव बालियान संघर्ष कर रहे हैं। मुरादाबाद और रामपुर में भाजपा को सपा-कांग्रेस गठबंधन से कड़ी चुनौती मिल रही है। इन दोनों सीटों पर जोरदार मुकाबला चल रहा है।

नगीना और मुरादाबाद में भी भाजपा की लड़ाई आसान नहीं
वहीं, नगीना लोकसभा क्षेत्र में आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद मैदान में उतरे हैं, जिससे वहां चुनावी समीकरण और रोचक हो गए हैं। उनके चुनावी मैदान में आने से नगीना सीट पर चतुष्कोणीय मुकाबला बन गया है।  उत्तर प्रदेश की इन आठ लोकसभा सीटों पर पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। सभी राजनीतिक दलों और उनके प्रत्याशियों ने जोरदार प्रचार किया और वोट बैंक को लुभाने की पूरी कोशिश की। अब चुनाव परिणाम का इंतजार है। प्रचार के आखिरी दिन प्रियंका गांधी ने सहारनपुर में रोड शो किया है। प्रियंका के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी है। सहारनपुर लोकसभा सीट का चुनाव दिलचस्प है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.