प्रेमा और तितली पैसे देकर बदलती थीं लोगों का धर्म, रीना ने ऐसे की करोड़ों की फंडिंग, जानिए पूरा मामला

मेरठ में बड़ा खेल : प्रेमा और तितली पैसे देकर बदलती थीं लोगों का धर्म, रीना ने ऐसे की करोड़ों की फंडिंग, जानिए पूरा मामला

प्रेमा और तितली पैसे देकर बदलती थीं लोगों का धर्म, रीना ने ऐसे की करोड़ों की फंडिंग, जानिए पूरा मामला

Google Image | Symbolic Image

Meerut : उत्तर प्रदेश के मेरठ में धर्मांतरण का मामला खुला, तो कई राज सामने आए। लंबे समय से चल रहे धर्मांतरण के इस केस में जिम्मेदार 3 महिलाओं सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया यह गिरोह आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग के लोगों की मदद कर उन्हे अपना बनाते थे। इसके बाद उन लोगों को धर्मांतरण की जाल में फंसाते थे। धर्मांतरण के इस खेल में करोड़ों रुपए की फंडिंग का खेल खेला जाता था। कुछ लोगों ने करोड़ों की जमीन पर कब्जा जमाने को इस मुद्दे के उठाने की पीछे की वजह बताया है।

धर्मांतरण के जाल में फंसाया
मेरठ की पुलिस के साथ इंटेलिजेंस विभाग भी धर्मांतरण के इस खेल का पर्दाफाश करने में जुटी हुई है और लोगों के मन में उठ रहे हर सवाल का जवाब ढूंढने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने इस मामले में 3 मुख्य महिला आरोपी प्रेमा, रीना और तितली को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी महिलाओं ने कोरोना काल में खेल शुरू किया था। राशन से लेकर बीमारी तक हर जगह लोगों की मदद करती रहीं। साथ ही झुग्गी बस्ती के बच्चों को भी अच्छी पढ़ाई का भरोसा देती थी। 

करोड़ों की संपत्ति की लूटी
मिली जानकारी के अनुसार झुग्गी बस्ती में रहने वाले निक्कू, बिनवा, अभिनवा, अनिल, सरदार, बसंत और छबीली उर्फ शिवा भी इस मामले में तीनों आरोपियों के साथ जुड़े हुए हैं। अनिल दिल्ली में रहने वाले महेश पास्टर नामक शख्स से जुड़ा हुआ था, जो धर्मांतरण के मकसद को पूरा करने के लिए हर महीने मोटी रकम मुहैया कराता था। कुछ लोगों का मानना है कि मंगतपुर की जिस जमीन पर गरीब परिवार झुग्गी डालकर रहते हैं, उस पर कई बिल्डरों की नजर पहले से टिकी हुई है। इसलिए इस मामले को जानबूझकर उठाए गया है।

कोरोना काल से चल रहा है खेल
इस केस में जुटी इंटेलिजेंस टीम के अनुसार यह खेल कोरोना काल से पहले से चल रहा है। यह धर्मांतरण गैंग उन स्थानों पर ज्यादा ध्यान देते हैं, जहां पर लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हो और झाड़-फूंक में विश्वास रखते हैं। यह गिरोह वहां जाकर छोटी-छोटी सभा रखते हैं और लोगों में अपना विश्वास बना कर उन्हें रुपए और खाद्य सामग्री देकर धर्मांतरण के लिए तैयार करते हैं। गैंग का मास्टरमाइंड दिल्ली निवासी महेश पास्टर इन सब कार्यों के लिए हर महीने पैसा मुहैया कराता है। महेश इस कार्य के लिए अपने नीचे लोगों की चेन जोड़ता जाता है और अलग-अलग क्षेत्रों में लोगों का धर्मांतरण कराता है। ईसाई धर्म का प्रचार प्रसार कर मुफ्त में ईसाई धर्म की पुस्तक देता है और खाने पीने की वस्तुओं और रुपयों से गरीब परिवार की मदद कर उन पर अपना विश्वास बनाता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.