हाथरस में  जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत

शराब बनी आफत : हाथरस में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत

हाथरस में  जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत

Google Image | शराब बनी आफत


उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले मे जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन से ज्यादा की हालत खराब है, जिन्हें इलाज के लिए अलीगढ़ रेफर किया गया है। पांच लोगों की मौत की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी रमेश रंजन और एसपी विनीत जायसवाल भी मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली।

हाथरस जिले के थाना हाथरस गेट इलाके नगला सिंघी गांव का है।  गांव नगला सिंघी में 26 अप्रैल की शाम को कुछ लोगों ने अपने कुल देवता की पूजा की थी। ऐसा प्रचलन है कि वहां के लोग कुलदेवता पर शराब चढ़ाते हैं और फिर से प्रसाद के रूप में लेते हैं। आरोप है कि गांव के ही रामहरि ने इन लोगों को 20 क्वार्टर देसी शराब बेची थी। इस शराब को पीकर कई लोगों की हालत बिगड़ गई। इनमें से एक व्यक्ति की मंगलवार की दोपहर को हालत बिगड़ गई और उसकी गांव में मौत हो गई। उसे गांव के लोगों ने गांव में ही दफना दिया। चार अन्य लोगों की मंगलवार की शाम को हालत बिगड़ गई और उनकी मौत हो गई। तीन शवों का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। इसमें मौत का कारण पता नहीं है। करीब आधा दर्जन और लोगों की हालत गंभीर है। इन्हें इलाज के लिए अलीगढ़ भेजा गया है।

डीएम रमेश रंजन ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि परिजनों ने जिस पर शराब बेचने का आरोप लगाया था उसे रात में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उससे पूछताछ जारी है। मौके से पुलिस ने कुछ खाली बोतलें भी बरामद की हैं, जिसकी स्कैनिंग के बाद पता चला है कि वे स्थानीय दुकानों से खरीदी गई हैं या नहीं। पुलिस  उन दुकानों पर छापेमारी कर रही हैं। आज यानी 28 अप्रैल को एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। अब तक कुल पांच लोगों की मौत हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.