बसपा के पूर्व MLC रामू द्विवेदी समेत 4 लखनऊ में गिरफ्तार, इस मामले में फिर खुली फाइल

BIG NEWS: बसपा के पूर्व MLC रामू द्विवेदी समेत 4 लखनऊ में गिरफ्तार, इस मामले में फिर खुली फाइल

बसपा के पूर्व MLC रामू द्विवेदी समेत 4 लखनऊ में गिरफ्तार, इस मामले में फिर खुली फाइल

Tricity Today | रामू द्विवेदी को साथ ले जाती पुलिस टीम

बसपा के पूर्व MLC रामू द्विवेदी समेत 4 लखनऊ में गिरफ्तार, इस मामले में फिर खुली फाइल बहुजन समाज पार्टी के पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी समेत चार को आज सुबह यूपी की देवरिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमले के पुराने मामले की फिर से छानबीन कर रही है। इसी केस में पूर्व बीएसपी एमएलसी रामू द्विवेदी उर्फ़ संजीव को लखनऊ के बहुखंडी आवास के पास से गिरफ्तार किया गया। देवरिया पुलिस पूछताछ के लिए उन्हें अपने साथ लेकर गई है। रामू द्विवेदी के खिलाफ गोरखपुर सदर कोतवाली में संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। लेकिन बाद में मामले की विवेचना कुशीनगर पुलिस को ट्रांसफर कर दी गई।

मगर पुलिस ने प्राणघातक हमला होने का अपराध नहीं पाए जाने पर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी थी। दूसरे मामले में युवा समाजसेवी व्यापारी निकुंज अग्रवाल की पिटाई कर धमकी देने के मामले में भी सुलह हो गई थी। लेकिन अब पुलिस दोनों मामलों की फाइल फिर से खंगाली रही है। कारोबारी संजय केडिया और निकुंज अग्रवाल से पुलिस ने नई तहरीर ली थी। इसके बाद पूर्व एमएलसी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू हुई। एडीजी जोन अखिल कुमार ने एसपी को पत्र भेज कर रामू पर दर्ज मुकदमे. उनसे जुड़े लोगों और संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी थी। शुक्रवार को देवरिया के एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने खुद कोतवाली में पूर्व एमएलसी पर दर्ज मामलों के बारे में जानकारी ली थी। 

टॉप 33 माफियाओं की लिस्ट में रामू का नाम
संजीव उर्फ रामू गोरखपुर बेल्ट में जाना-पहचाना नाम है। यहां तक कि यूपी के टॉप 33 माफियाओं की सूची में देवरिया के रहने वाले संजीव उर्फ रामू का नाम शामिल है। इसके गिरोह में 12 बदमाशों की पहचान की गई है। इनमें से दो के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई भी की है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था ने इन पर सख्ती बरतने का आदेश दिया था। इसके बाद बाद पुलिस ने इन माफियाओं और उनके गिरोह के सदस्यों पर कानूनी कार्रवाई तेज कर दी है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.