अब से यात्रियों को बसों में मिलेगा सुरक्षित और आरामदायक सफर, आरपी सिंह ने चालक और परिचालकों को दिए यह निर्देश

अच्छी खबर : अब से यात्रियों को बसों में मिलेगा सुरक्षित और आरामदायक सफर, आरपी सिंह ने चालक और परिचालकों को दिए यह निर्देश

अब से यात्रियों को बसों में मिलेगा सुरक्षित और आरामदायक सफर, आरपी सिंह ने चालक और परिचालकों को दिए यह निर्देश

Google Image | Symbolic Photo

अब से यात्रियों को बसों में मिलेगा सुरक्षित और आरामदायक सफर, आरपी सिंह ने चालक और परिचालकों को दिए यह निर्देश  Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश सरकार यात्रियों को सुरक्षित, व्यवस्थित, सुगम और समयबद्ध परिवहन सेवा उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित है। मुख्यमंत्री की मंशा है कि परिवहन व्यवस्था लोगों की जरूरतों के अनुसार सुचारू रूप से संचालित हो। इसके लिए सभी अधिकारी और कर्मचारी अपने दायित्वों का निर्वहन अपनी जिम्मेदारी के साथ करे। 

चालक और परिचालकों को बस संचालन के बारे में अवगत कराए 
इसके दृष्टिगत प्रबन्ध निदेशक आरपी सिंह ने समस्त क्षेत्रीय प्रबन्धको, सेवा प्रबन्धकों और सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धकों को निर्देशित किया है कि सभी चालक और परिचालकों की काउन्सलिंग कर उन्हें व्यवस्थित और सुगम बस संचालन के बारे में अवगत कराया जाए।

यात्रियों को उतारने के लिए बस को सड़क के किनारे खड़ा करे
आरपी सिंह ने निर्देशित किया है कि बस संचालन की व्यवस्था के अनुसार इस बात का ध्यान रखा जाए कि बस संचालन निर्धारित गति सीमा के अन्तर्गत की जाए और एसएलडी (स्पीड लिमिट डिवाइस) सही से कार्य कर रहे हो। उन्होंने कहा कि संचालन के दौरान कोई भी बस चालक और परिचालक मादक पदार्थों का सेवन न करे और वर्दी में रहे। एक्सप्रेस-वे, राजमार्गों में बस संचालन के दौरान गलत साइड में न चले और गलत साइड से ओवर टेकिंग करने का प्रयास न करे। साथ ही यात्रियों को उतारने के लिए बसों को सड़क के किनारे लगाकर ही खड़ा करे।

अन्ध मोड़ स्थनों पर गति का विशेष ध्यान दे 
आरपी सिंह ने कहा कि बस संचालन के समय चालक द्वारा किसी भी परिस्थिति में मोबाइल का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए। र्घटना बाहुल्य क्षेत्रों और अन्ध मोड़ स्थनों पर गति की विशेष सावधानी बरती जाए। उन्होंने कहा कि समस्त निगम कर्मी यात्रियों से नम्रतापूर्ण और सौहार्दपूर्ण व्यवहार करे। अधिकृत फूड प्लाजा और ढाबों पर ही बस रोके। जिससे कि किसी भी यात्री को खाने-पीने की समस्या न हो। आरपी सिंह ने कहा कि बसों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दे और यात्रियों से भी इसके लिए अपील करे।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.