गारमेंट इंडस्ट्री को मिलेगा बढ़ावा, योगी आदित्यनाथ कारोबारियों को देंगे डबल गिफ्ट

Uttar Pradesh : गारमेंट इंडस्ट्री को मिलेगा बढ़ावा, योगी आदित्यनाथ कारोबारियों को देंगे डबल गिफ्ट

गारमेंट इंडस्ट्री को मिलेगा बढ़ावा, योगी आदित्यनाथ कारोबारियों को देंगे डबल गिफ्ट

Tricity Today | सीएम योगी ने चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विष्णु प्रसाद अजितरिया और पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल ने मुलाकात की।

  • गीडा के स्थापना दिवस पर होगा गारमेंट पार्क और फ्लैटेड फैक्ट्री का शिलान्यास
  • 30 नवंबर को सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों उद्यमियों को मिलेगा डबल गिफ्ट
Gorakhpur News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर में हैं। सीएम गोरखपुर को रेडीमेड गारमेंट का हब बनाना चाहते हैं। इस पूरे इलाके में औद्योगिक विकास की रफ्तार बढ़ाने में योगी सरकार जुटी है। अब योगी गोरखपुर के रेडीमेड गारमेंट उद्यम से जुड़े लोगों को डबल गिफ्ट देने जा रहे हैं। गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (Gorakhpur Industrial Development Authority) के स्थापना दिवस 30 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रेडीमेड गारमेंट पार्क और इसी उद्यम क्षेत्र के लिए फ्लैटेड फैक्ट्री कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास करेंगे। इसे लेकर सीएम ने चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज को आश्वासन दिया है।

सीएम से मिले चैम्बर ऑफ इंडस्ट्रीज के चेयरमैन
गोरखनाथ मंदिर में प्रवास कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सोमवार को चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विष्णु प्रसाद अजितरिया और पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल ने मुलाकात की। दोनों ने मुख्यमंत्री से मांग की हैं। बताया कि बहुत दिनों से गारमेंट पार्क और फ्लैटेड फैक्ट्री की चली आ रही मांग को पूरा करें। गीडा के स्थापना दिवस पर इसको मूर्त रूप देने के लिए शिलान्यास का अनुरोध किया। सीएम योगी ने उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए गीडा के स्थापना दिवस पर शिलान्यास की सहमति दी है। 
सेक्टर-13 में 2.68 एकड़ क्षेत्रफल पर फ्लैटेड फैक्ट्री बनेंगी
आपको बता दें कि रेडीमेड गारमेंट सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में फ्लैटेड फैक्ट्री (बहुमंजिला भवन, जिसमें रेडीमेड गारमेंट की एक से अधिक इकाईयां स्थापित हो सकेंगी) के निर्माण को केंद्र सरकार से 25 जुलाई को अंतिम स्वीकृति मिल चुकी है। गीडा के सेक्टर-13 में 2.68 एकड़ क्षेत्रफल पर फ्लैटेड फैक्ट्री का निर्माण किया जाएगा। फ्लैटेड फैक्ट्री चार मंजिला होंगी। इसमें 80 इकाइयां स्थापित होंगी। इस परियोजना पर करीब 33 करोड़ 92 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इसमें 10 करोड़ रुपये की सहायता राशि 'पीएम गति शक्ति योजना' के तहत स्वीकृत हुई है। केंद्र सरकार इस योजना के तहत 12 करोड़ रुपये अलग से देगी।

2,000 लोगों को इस योजना में रोजगार मिलेगा
फ्लैटेड फैक्ट्री शुरू हो जाने के बाद दो हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा। गीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी पवन अग्रवाल का कहना है कि फ्लैटेड फैक्ट्री की स्थापना की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। साथ ही रेडीमेड गारमेंट पार्क के लिए 40 उद्यमियों को भूमि का आवंटन कर दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.