Lucknow: दुबई से फ्लाइट में आया 1.89 करोड़ रुपये का सोना, लाने वाले की जांच में जुटी कई टीमें

दुबई से फ्लाइट में आया 1.89 करोड़ रुपये का सोना, लाने वाले की जांच में जुटी कई टीमें

Tricity Today | GOLD

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले लगातार प्रकाश में आ रहे हैं। दरअसल, शुक्रवार को दुबई से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे एक विमान की तलाशी के दौरान फ्लाइट के अंदर रखे डिब्बे से 33 सोने के बिस्कुट बरामद हुए हैं। जिसका वजन 3 किलो 849 ग्राम है, तो वही बरामद हुए सोने की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कुल कीमत एक करोड़ 88 लाख 99 हजार 179 बताई जा रही है। कस्टम विभाग इस बात का पता लगाने की कोशिश में है कि आखिर यह डिब्बा विमान के अंदर कैसे आया।

कस्टम विभाग की उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि दुबई से लखनऊ पहुंची फ्लाइट की चेकिंग के दौरान एक डिब्बा बरामद किया गया। जिसे खोलकर देखने पर उसमें 33 सोने के बिस्कुट बरामद हुए। जिनका वजन 3 किलो 849 ग्राम है। बरामद सोने को जब्त कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। तो वहीं अज्ञात डिब्बा मिलने से कस्टम विभाग का मानना है कि एयरपोर्ट पर अधिकारियों की सतर्कता की वजह से तस्कर सोने को बाहर नहीं ले जा सके और वहीं छोड़कर फरार हो गए।

कोरोना संकट के दौरान भी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के मामले आये दिन सामने आ रहे हैं। बीते दिनों कस्टम विभाग ने बंगाल की रहने वाली एक महिला के पास से करीब 1.39 करोड़ रुपये का सोना बरामद किया था।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.