इमरान मसूद करेंगे हाथी की सवारी! जो अखिलेश यादव ने नहीं दिया वो मायावती से मिलने की उम्मीद

Tricity Today Exclusive : इमरान मसूद करेंगे हाथी की सवारी! जो अखिलेश यादव ने नहीं दिया वो मायावती से मिलने की उम्मीद

इमरान मसूद करेंगे हाथी की सवारी! जो अखिलेश यादव ने नहीं दिया वो मायावती से मिलने की उम्मीद

Google Image | Imran Masood & Mayawati

West Uttar Pradesh : पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता इमरान मसूद एक बार फिर अपनी पार्टी बदलने वाले हैं। बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए वह तैयारियां कर रहे हैं और इस बार इमरान मसूद हाथी पर सवार होकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। हाल ही में होने वाले यूपी निकाय चुनाव से पहले इमरान मसूद बहुजन समाज पार्टी में जा सकते हैं। कुछ दिनों पहले इमरान मसूद ने बसपा प्रमुख मायावती से लखनऊ जाकर उनके आवास पर भेंट की थी।

अगर मुलायम सिंह यादव का निधन नहीं होता तो 
पश्चिमी उत्तर प्रदेश से मिली रिपोर्ट के मुताबिक इमरान मसूद साइकिल को छोड़ हाथी पर सवार हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि दो-तीन दिन बाद ही इमरान मसूद बसपा में शामिल हो सकते थे, लेकिन मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उन्होंने अपने इस फैसले को रोक लिया है। बताया जा रहा है कि आगामी कुछ दिनों में वह बहुजन समाज पार्टी के सदस्य बन सकते हैं और आगामी लोकसभा चुनाव पर उनकी नजर है।

अखिलेश यादव से दिल खुश नहीं
जिन आकांक्षाओं को लेकर इमरान कांग्रेस छोड़कर समाजवादी में आए, वो आकांक्षाओं पूरी होती कहीं नजर नहीं आई। इमरान चाहते थे कि 2022 का विधानसभा चुनाव वह सहारनपुर देहात से लड़े, लेकिन इमरान को टिकट नहीं दिया गया, कई दिनों तक इमरान मसूद लखनऊ में ही रहे। जिसके बावजूद भी अखिलेश ने उनसे ठीक तरीके से बातचीत नहीं की थी। भविष्य में भी इमरान को सपा में अपने लिए कुछ अच्छा नजर नहीं आ रहा है। जिसके चलते इमरान मसूद के पास फिलहाल केवल बसपा ही श्रेष्ठ विकल्प नजर आ रहा है। वैसे भी काजी खानदान का आधा परिवार यानी उनके भाई बंधू पहले से ही बसपा में है।  

पहुंचे मुलायम के गांव
पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संस्थापक के निधन के कारण इस कदम को रोक दिया। इमरान भली-भांति समझते हैं कि जब सपा ही नहीं बल्कि कई राज्यों के मुख्यमंत्री और दिग्गज नेता सैफई में हैं। ऐसे में पार्टी छोड़ना किसी भी लिहाज से सही नहीं है।

क्या करते हैं इमरान मसूद
Tricity Today से बातचीत में इमरान ने कहा, "अभी मैं कुछ नहीं कह सकता, आज नेताजी का अंतिम संस्कार है तो मैं वहां व्यस्त हूं।" अब लोग खासकर राजनीति के जानकारों में ये सवाल जरूर उठ रहे होंगे कि क्या नेताजी का चले जाना इमरान मसूद को बसपा में जाने से रोकेगा?

संवाददाता : दीपक अरोड़ा (सहारनपुर)

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.