देवबंद में मदरसों के सर्वे को लेकर हुई बैठक, अध्यक्ष मौलाना बोले- बच्चों को गुलाम नहीं बनाना

Uttar Pradesh : देवबंद में मदरसों के सर्वे को लेकर हुई बैठक, अध्यक्ष मौलाना बोले- बच्चों को गुलाम नहीं बनाना

देवबंद में मदरसों के सर्वे को लेकर हुई बैठक, अध्यक्ष मौलाना बोले- बच्चों को गुलाम नहीं बनाना

Tricity Today | देवबंद में मदरसों के सर्वे को लेकर हुई बैठक

Deoband : उत्तर प्रदेश में मदरसों के सर्वे के बाद पहली बार आज रविवार को मदरसा संचालकों का सम्मेलन हुआ। बैठक के दौरान दारुल उलूम देवबंद की रशीदिया मस्जिद में देशभर से 4500 मदरसा संचालक पहुंचे। जमीयत उलेमा के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि सरकार ने यूपी में मदरसों का सर्वे कराया है जो उनका अधिकार है, लेकिन उन्हे मदरसा चलाने के लिए किसी भी दान और सहयोग की जरूरत नहीं है।

करीब 4500 मदरसा संचालक शामिल
बैठक के दौरान अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि अपने बच्चों को वह गुलाम नहीं बनाना चाहते हैं, इसीलिए वह किसी भी सरकारी मदद को स्वीकार नहीं करना चाहेंगे। यदि वह सरकारी मदद लेंगे, तो उनके ऊपर सरकार के नियम थोपे जाएंगे। यह सम्मेलन मदरसा बच्चों को तालीम और आधुनिक शिक्षा पर चर्चा करने के लिए रखी गई है। देवबंद में मदरसों के सर्वे को लेकर चल रही बैठक में करीब 4500 मदरसा संचालक शामिल हुए।

राजनीति से रत्ती भर वास्ता नहीं 
मदनी ने कहा कि मदरसों में पढ़ाई का बोझ कौम उठा रही है और उठाती रहेगी। मदरसों और जमीयत का राजनीति से रत्ती भर वास्ता नहीं है। उन्होंने देश की आजादी के बाद से खुद को अलग कर लिया था। अगर वह उस समय देश की राजनीति में हिस्सा लेते, तो आज सत्ता के बड़े हिस्सेदार होते।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.