चुनौती : गौतमबुद्ध नगर में 200 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हुए, एक उपनिरीक्षक का निधन, कमिश्नर आलोक सिंह ने दिया बड़ा आदेश

गौतमबुद्ध नगर में 200 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हुए, एक उपनिरीक्षक का निधन, कमिश्नर आलोक सिंह ने दिया बड़ा आदेश

Google Image | गौतमबुद्ध नगर में 200 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हुए

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण लगातार अपना दायरा फैलाता जा रहा है। नोएडा पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 200 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इसमें अधिकारी, इंस्पेक्टर, उप- निरीक्षक, कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल शामिल हैं। कई संक्रमितों को आइसोलेशन में रखा गया है। कोविड-19 से संक्रमित ज्यादातर कर्मियों की हालत स्थिर बनी हुई है। कोरोना वायरस से पीड़ित एक उपनिरीक्षक की रविवार को मौत हो गई थी। पुलिस उपायुक्त मुख्यालय मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 200 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। 

सभी संक्रमित पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है। उनकी हालत स्थिर है। 200 संक्रमित पुलिसकर्मियों में से 20 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। इसमें सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा भी शामिल हैं। अन्य का इलाज चल रहा है। पुलिसबलों में कोरोना की घुसपैठ को देखते हुए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने अब कर्मियों की उम्र और स्वास्थ्य के आधार पर उनकी ड्यूटी लगाने का आदेश दिया है।

ऐसे पुलिसकर्मियों को मिलेगी रियायत
नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने गंभीर बीमारियों से पीड़ित, प्रेग्नेंट महिला पुलिसकर्मी और प्रतिरक्षा दमनकारी दवाइयों का सहारा ले रहे पुलिसकर्मियों को सामान्य जगह पर ड्यूटी में तैनात करने का आदेश दिया है। जनपद में पुलिस कर्मियों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस वजह से यह फैसला लिया गया है। गौतमबुध नगर पुलिस मुख्यालय की अपर उपायुक्त मीनाक्षी कात्यायन ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गंभीर बीमारी, ब्लड प्रेशर, दिल और फेफड़े की बीमारी से पीड़ित कर्मी, प्रेग्नेंट महिला पुलिसकर्मी और 55 साल से ज्यादा उम्र के पुलिस कर्मियों को भीड़भाड़ और जोखिम वाले इलाकों में तैनाती नहीं दी जाएगी। 

आज 1400 से ज्यादा बीमार
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का कहर जारी है। संक्रमण का असर गहरा है कि अब रोजाना नए मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। सोमवार की सुबह तक कोरोना वायरस से संक्रमित तेरह लोगों की मौत हो गई। जबकि आज सुबह तक 1438 लोग कोरोना से ग्रसित पाए गए। हालांकि पिछले 24 घंटे के दौरान 1712 लोगों को ठीक के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। आज हुई मौतों के साथ जनपद में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 250 हो गई है।

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 1438 नए मरीज पाए गए हैं। जिले के विभिन्न अस्पतालों, होम आइसोलेश और क्वारंटीन सेंटर में 8099 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 3756 मरीज उपचार के बाद ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज मिले संक्रमितों को कोविड अस्पतालों और क्वारंटीन सेंटर में भेजा जा रहा है। जनपद में विगत कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में भयंकर तेजी आई है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.