बाबा के मंदिर में खड़ाऊं पहनेंगे सुरक्षाकर्मी, पढ़िए खास खबर

काशी विश्वनाथ धाम : बाबा के मंदिर में खड़ाऊं पहनेंगे सुरक्षाकर्मी, पढ़िए खास खबर

बाबा के मंदिर में खड़ाऊं पहनेंगे सुरक्षाकर्मी, पढ़िए खास खबर

Tricity Today | काशी विश्वनाथ धाम

Prayagraj News : बाबा भोलेनाथ की नगरी में श्री काशी विश्वनाथ धाम मंदिर परिसर में अब सुरक्षाकर्मी खड़ाऊं पहनकर ड्यूटी करते नजर आएंगे। शीतलहर और कड़ाके की ठंड को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने शुक्रवार को सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों में खड़ाऊं का वितरण कराया। मंदिर परिक्षेत्र में ड्यूटी करने वाले सुरक्षाकर्मियों के लिए 180 खड़ाऊं मंगाए गये हैं। वहीं, अब कोई भी भक्त श्रद्धालु मंदिर परिसर में जूता-चप्पल पहनकर नहीं जा सकेगा। ठंड को देखकर भक्ताें की सहूलियत के लिए मंदिर परिसर के चारों ओर मैट बिछाया गया है।

काशी विश्वनाथ धाम मंदिर में बाबा भोलेनाथ के गर्भगृह में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए मंदिर प्रशासन ने खड़ाऊं के इंतजाम करवाए हैं। पुलिस के लिए जूता-चप्पल रखने का इंतजाम मंदिर के बाहर किया गया है। इन व्यवस्थाओं के अलावा नए वर्ष से भक्तों का डाटा भी मंदिर प्रशासन तैयार करेगा। इसके लिए मशीनें लगाई जा रही है। नए वर्ष से श्रद्धालु मंदिर कॉरिडोर में भी घूम सकेंगे और अन्य क्षेत्र तथा अन्य व्यवस्थाओं का भी लाभ उन्हें मिलेगा। इसके साथ ही कड़ाके की ठंड को देखते हुए श्रद्धालु भक्तों की सहूलियत के लिए मंदिर परिसर के चारों ओर मैट बिछाया गया है।

इससे पहले 13 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आकर श्री काशी विश्वनाथ धाम मंदिर कॉरिडोर का लोकार्पण किया था। उद्घाटन अवसर पर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी उपस्थित रहे। इसके बाद साथ में क्रूज पर बैठकर गंगा आरती देखे। अगले दिन उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में उनके निर्देश पर कैंट स्टेशन से गोदौलिया तक रोपवे बनेगा। जिससे बाबा विश्वनाथ के श्रद्धालु आसानी से बाबा भोलेनाथ के दरबार और गंगा घाट तक पहुंच सकेंगे। काशी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए रोपवे का काम नए वर्ष की शुरुआत में शुरू होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.