ठग ने फौजी बनकर हलवाई को दिया मिठाई का आर्डर, इस तरह लगाया हजारों रुपए का चूना

Meerut : ठग ने फौजी बनकर हलवाई को दिया मिठाई का आर्डर, इस तरह लगाया हजारों रुपए का चूना

ठग ने फौजी बनकर हलवाई को दिया मिठाई का आर्डर, इस तरह लगाया हजारों रुपए का चूना

Google Image | Symbolic Photo

ठग ने फौजी बनकर हलवाई को दिया मिठाई का आर्डर, इस तरह लगाया हजारों रुपए का चूना Meerut News : मेरठ जिले के सरधना क्षेत्र के महादेव निवासी एक हलवाई को फौजी बनकर एक युवक ने ठग लिया। युवक ने पहले तो फोन कर मिठाई पैक करवा ली। इसके बाद उसने ऑनलाइन पेमेंट करने के नाम पर हलवाई को हजारों रुपए का चूना लगा दिया। फिर हलवाई ने थाने में जाकर आरोपी के खिलाफ तहरीर दी और कार्रवाई की मांग की। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में हलवाई को कार्यवाही का आश्वासन दिया।

इस तरह की ठगी
सोनू प्रजापति पुत्र स्व. रामसिंह ने बताया कि कांलद चुंगी पर उनके एक हलवाई की दुकान है। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति का फोन आया और उसने खुद को फौजी बताया। जिसके बाद उसने 8 किलो लड्डू और 10 किलो बर्फी का आर्डर दिया और अपनी पहचान के लिए उसने अपना आईडी कार्ड भी भेज दिया। जिसके बाद उसने व्यक्ति से ऑनलाइन पेमेंट करने की बात कहकर अपने खाते में 500 रुपए डलवा लिया। ऐसा करते करते उसने सोनू से अपने अकाउंट में ओटीपी पूछकर 11 हजार सात सौ रुपए ट्रांसफर करवा लिया। 

पैसे वापस मांगे तो बंद कर लिया नंबर 
जब सोनू को कुछ गड़बड़ी का एहसास हुआ तो उसने पैसे वापस मांगे। जिसके बाद आरोपी ने अपना नंबर बंद कर लिया। उसके बाद सोनू को ठगी का अहसास हुआ। फिर सोनू ने पुलिस को इस मामले की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। अब पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.