प्रयागराज में कोविड संक्रमितों की संख्या पांच सौ के पार, बीते चौबीस घंटों में 163 नए मामले

बड़ी खबर : प्रयागराज में कोविड संक्रमितों की संख्या पांच सौ के पार, बीते चौबीस घंटों में 163 नए मामले

प्रयागराज में कोविड संक्रमितों की संख्या पांच सौ के पार, बीते चौबीस घंटों में 163 नए मामले

Google Image | Symbolic Photo

Prayagraj News : कोरोना महामारी का संक्रमण शहरी क्षेत्र में तेजी से फैल रहा है। प्रयागराज में शनिवार को 163 नए कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिले। जिले में अब कोरोना सक्रिय मामलों की संख्या पांच सौ के पार पहुंच गई। सक्रिय मरीजों का यह आंकड़ा लगभग सात महीने बाद हुआ। स्वास्थ्य विभाग ने कुल 9403 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। संक्रमितों में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों में से सात लोगों को डिस्चार्ज किया गया। कोरोना संक्रमण से किसी मरीज की मृत्यु पिछले चार महीने के बाद हुई है। महिला मरीज एसआरएन के कोरोना वार्ड में भर्ती थी। हालांकि कोरोना संक्रमण से पहले महिला आग लगने से जल भी गई थी।

कोरोना संक्रमण का असर शहरी इलाकों में सबसे अधिक दिख रहा है। यहीं कारण पिछले एक सप्ताह से लगातार शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। शनिवार कोे सिविल लाइन, जार्जटाउन, तेलियरगंज, गोविंदपुर, हासिमपुर, अतरसुइया, चर्च लेन, दारागंज, टैगोर टाउन, म्योंराबाद, गायत्री नगर, राजापुर, चौफटका, अशोक नगर, मीरापुर, लूकरगंज, कालिंदीपुरम, सूबेदारगंज, दरभंगा कालोनी, झूंसी, नैनी, सोरांव, करछना में कोरोना संक्रमित मिले। प्रयागराज में शनिवार को 163 संक्रमितों के मिलने से जिले में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 580 तक पहुंच गई। कोरोना के सक्रिय मामले कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ग्रामीण क्षेत्रों और सार्वजनिक स्थानों व बाजारों में भी जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। जिससे संक्रमितों को चिन्हित करके उनका उपचार हो सके, जिससे संक्रमण पर विराम लगाया जा सके।

9 हजार से अधिक छात्रों ने कोविड टीका की प्रथम डोज ली
कोविड वैक्सीनेशन में शनिवार को प्रयागराज जिले में एक दिन में 66 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया। खासबात यह रही कि जिले में वैक्सीनेशन को लेकर 15 से 18 वर्ष के किशोरों में सबसे अधिक उत्साह दिखाई दिया। शनिवार को नौ हजार से अधिक छात्रों ने वैक्सीनेशन कराया। सोमवार से शहर के 39 स्कूलों में कैंप लगाकर वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिससे अधिक से अधिक किशोरों का टीकाकरण करके उन्हें कोविड संक्रमण से सुरक्षित किया जा सके। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन के लिए कई टीमें लगाई गई हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.