दिन निकलते ही सपा नेता आजम खां के दरवाजे पर इनकम टैक्स की दस्तक, जौहर यूनिवर्सिटी की संपत्ति पर आंच

Uttar Pradesh News : दिन निकलते ही सपा नेता आजम खां के दरवाजे पर इनकम टैक्स की दस्तक, जौहर यूनिवर्सिटी की संपत्ति पर आंच

दिन निकलते ही सपा नेता आजम खां के दरवाजे पर इनकम टैक्स की दस्तक, जौहर यूनिवर्सिटी की संपत्ति पर आंच

Tricity Today | सपा नेता आजम खां के दरवाजे पर इनकम टैक्स की दस्तक

Rampur : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री आजम खां के आवास पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की है। इनकम टैक्स की टीम दिन निकलते ही उनके आवास पर पहुंच गई और घर को चारों ओर से घेरने के बाद जांच शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की संपत्ति की जांच कर रही है। जौहर ट्रस्ट के अन्य सदस्यों के घरों पर भी छापेमारी की गई है। दूसरी ओर, सपा विधायक नसीर खां, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष सलीम कासिम और रिटायर्ड इंजीनियर जकीउर रहमान के नौचंदी थाना क्षेत्र, मेरठ स्थित घर पर भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम पहुंची है। ये सभी जौहर ट्रस्ट के सदस्य बताए जा रह हैं।

जमीनें कब्जाने के 30 मुकदमे दर्ज हैं
आजम खां के खिलाफ साल 2019 में जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीनें कब्जाने के 30 मुकदमे दर्ज हुए थे। तब प्रशासन ने उन्हें भूमाफिया घोषित कर दिया था। ईडी ने भी आजम खां के खिलाफ केस दर्ज किया था। लखनऊ से ईडी की टीम ने कई बार रामपुर पहुंचकर जांच पड़ताल की। शहर विधायक आकाश सक्सेना ने उनकी संपत्ति को लेकर भी सरकार से शिकायत की थी। बुधवार सुबह इनकम टैक्स की टीम उनके घर पहुंच गई। घर को पुलिस ने चारों ओर से घेर रखा है।

बीजेपी विधायक की शिकायत पर जांच
पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि आजम खां के घर इनकम टैक्स की टीम जांच पड़ताल कर रही है। टीम आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम के दोस्त अनवार के घर भी पहुंची है। शहर विधायक आकाश सक्सेना ने बताया कि आजम खान ने अरबों रुपए की यूनिवर्सिटी बनाई है, यह पैसा कहां से आया है। इसकी हमने शिकायत की थी। अब आयकर विभाग इसकी जांच कर रहा है। यूनिवर्सिटी का संचालन मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट करता है, जिसके अध्यक्ष आजम खां हैं। इस ट्रस्ट के सदस्यों के घरों पर आयकर विभाग की टीम अन्य स्थानों पर भी जांच कर रही है।

सीए के कार्यालय पर छापा, आजम खां से संबंधित दस्तावेज खंगाले
सहारनपुर: शहर के प्रसिद्ध सीए केजी अग्रवाल के दिल्ली रोड स्थित कार्यालय पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा है। बुधवार सुबह सात बजे देहरादून से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम तीन गाड़ियों से दिल्ली रोड स्थित सीए की फर्म पी.गोपाल के दफ्तर पर पहुंची। टीम ने सीसीटीवी कैमरे आफ कर छानबीन शुरू की। केजी अग्रवाल इन दिनों दुबई में हैं, उनके कार्यालय का कामकाज उनके जूनियर देखते हैं। बताया गया है कि केजी अग्रवाल सपा नेता आजम खां की रामपुर स्थित मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के पैनल में सीए रहे हैं। विश्वविद्यालय का काफी लेनदेन उनके कार्यालय में हुआ है। टीम ने रिकार्ड कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की। कुछ दस्तावेजों की कापी वाट्सएप के जरिए टीम ने अपने सीनियर अधिकारियों को भेजी है।  बाहर से गेट बंद कर दिया गया है। सभी कर्मचारियों के मोबाइल कब्जे में ले लिए गए। बता दें केजी अग्रवाल के एक पुत्र लव अग्रवाल हैं, जो आंध्रा कैडर के आइएएस हैं, उनकी तैनाती केंद्र में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में है। कोविड-19 संकट काल के दौरान वह भारत सरकार का चेहरा बने थे। दूसरे बेटे अंकुर अग्रवाल ने दो साल पहले अपनी लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद से ही केजी अग्रवाल दुबई चले गए। दुबई में उनके तीसरे बेटे कुश अग्रवाल का बिजनेस है। फिलहाल वह उन्हीं के पास रह रहे हैं।

आजम खां के रिश्तेदार भी दायरे में
मेरठ: पूर्व मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के ठिकानों पर आयकर विभाग ने बुधवार सुबह छापेमारी की है। मेरठ में हापुड़ रोड स्थित भवानीनगर में भी विद्युत निगम से रिटायर चीफ इंजीनियर जकी अहमद के आवास पर भी टीम पहुंची। विभाग के 8 अधिकारियों की टीम घर के भीतर कार्रवाई में जुटी है। जकी को आजम का रिश्तेदार बताया जा रहा है। लंबे समय तक जकी रामपुर में कार्यरत रहे। आजम के नाम पर मेरठ समेत विभिन्न शहरों में जकी की संपत्ति बताई जा रही है। हापुड़ रोड पर एक काम्प्लेक्स भी बना है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.