बस्ती में तैनात दारोगा और उपनिरीक्षक निकले मास्टर माइंड, 12 पुलिसकर्मी सस्पेंड, रासुका के तहत होगी कार्रवाई

गोरखपुर लूटकांड : बस्ती में तैनात दारोगा और उपनिरीक्षक निकले मास्टर माइंड, 12 पुलिसकर्मी सस्पेंड, रासुका के तहत होगी कार्रवाई

बस्ती में तैनात दारोगा और उपनिरीक्षक निकले मास्टर माइंड, 12 पुलिसकर्मी सस्पेंड, रासुका के तहत होगी कार्रवाई

Google Image | गोरखपुर लूट कांड

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गोरखपुर में सर्राफा कारोबारी से हुए लूट की वारदात के मामले को सुलझा लिया है। मामले में 12 पुलिसकर्मी शामिल पाए गए हैं। बस्ती के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने गुरुवार को इन सभी 12 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। इन आरोपियों में पुरानी बस्ती के थानाध्यक्ष भी शामिल हैं। यह सभी पुलिसकर्मी फिलहाल बस्ती में तैनात थे।

बस्ती के पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि थानाध्यक्ष  पुरानी बस्ती सहित 12 आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही प्रशासन ने वारदात में संलिप्त दारोगा अवधेश राज  सिंह और मास्टर माइंड उपनिरीक्षक धर्मेंद्र यादव के खिलाफ  राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई करने की सिफारिश की है। 

अधिकारी ने बताया कि गोरखपुर मे हुए सर्राफा कारोबारियों के साथ हुई लूटपाट का मामला सुलझा लिया गया है। इस वारदात मं 12 पुलिसकर्मियों के शामिल होने की पुष्टि हुई है। इन सभी पर प्राथमिक कार्रवाई करते हुए इन्हें निलंबित कर दिया गया है। इन आरोपियों में थानाध्यक्ष पुरानी बस्ती अवधेश राज  सिंह, उपनिरीक्षक धर्मेंद्र यादव, रामनगीना प्रसाद, हेड कांस्टेबल हरीश  चन्द्र यादव, आलोक भार्गव, सिपाही ब्रजेश यादव, आर्दश तिवारी, कृष्णानन्द  प्रजापति, कृष्ण मोहन खरवार, आलोक सिंह यादव, महेन्द्र यादव, और सन्तोष यादव शामिल हैं।
   
बताते चलें कि बस्ती जिले में तैनात दारोगा और सिपाहियों ने महराजगंज जिले के रहने वाले सर्राफ व उनके मुनीम से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज और सर्विलांस की मदद से गोरखपुर पुलिस ने इन आरोपियों की पहचान की। पुलिस ने गुरुवार की सुबह आरोपी दारोगा सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था।  इनके  कब्जे से घटना में इस्तेमाल हुई बोलेरो, लूटी गई रकम और गहने बरामद किये गये हैं। पुलिस इन सबके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.