इटली के दंपति ने शादी की 40वीं वर्षगांठ पर हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी, आगरा में धूमधाम से निकाली बरात

कुछ हटके : इटली के दंपति ने शादी की 40वीं वर्षगांठ पर हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी, आगरा में धूमधाम से निकाली बरात

इटली के दंपति ने शादी की 40वीं वर्षगांठ पर हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी, आगरा में धूमधाम से निकाली बरात

Tricity Today | इटली दंपती ने शादी की 40वीं वर्षगांठ पर हिंदू रीति-रिवाज से रचाई शादी

Agra : इटली से ताजमहल देखने आए दंपति ने हिंदू रीति रिवाज से दोबारा शादी की इटालियन कपल को भारतीय संस्कृति इस कदर पसंद आई कि उन्होंने शादी की 40वीं वर्षगांठ के मौके पर सनातन रीति रिवाज से दोबारा शादी की। बैंड-बाजे के साथ बरात निकाली। विदेशी दंपती की अनोखी शादी में शहर के कई लोग बराती बने। प्रेम के प्रतीक ताजमहल के पास एक रिजॉर्ट में विदेशी दंपती ने सात फेरे लिए।

हिंदू रीति-रिवाज से विवाह करने का निर्णय
वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच इटालियन कपल ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। बारात में शहनाई बजाई गई। शादी की औपचारिक रस्में भी निभाई गईं। दंपति ने अपनी शादी की वर्षगांठ को यादगार बनाया। इटली के 70 साल के माउरो भारतीय संस्कृति से प्रभावित हैं। उन्होंने आगरा के ट्रेवल्स और इवेंट ऑपरेटर एमटीए ग्रुप के मनीष शर्मा से संपर्क कर शादी की वर्षगांठ को भारतीय परंपरा के साथ मनाने की इच्छा जताई। यहां आकर वह भारतीय संस्कृति से इतने प्रभावित हुए कि विदेशी दंपती ने शादी की वर्षगांठ पर हिंदू रीति-रिवाज से विवाह करने का निर्णय कर लिया। 

बैंड-बाजे के साथ निकाली बरात
पति माऊरो ने पत्नी की मांग में सिंदूर भरा और गले में मंगलसूत्र पहनाया। पंडित प्रवीण दत्त शर्मा ने विदेशी कपल की शादी में मन्त्र पढ़े और सभी रस्में पूरी करवाई। यह व्यवस्था मनीष शर्मा ने ताजमहल के निकट एक रिजार्ट में विदेशी दंपती के लिए कराई। विदेशी दंपती ने सबसे पहले भारतीय दूल्हा-दुल्हन के पारंपरिक वेशभूषा में ताजमहल का दीदार किया। इसके बाद रिजॉर्ट में बैंड-बाजे के साथ बरात निकाली। इटालियन दंपती इस आयोजन से बहुत खूब हुए और सभी का धन्यवाद किया।

Copyright © 2022 - 2023 Tricity. All Rights Reserved.