आनंद गिरि की जमानत अर्जी खारिज, अब हाई कोर्ट जाएगा मामला

Narendra Giri Death Case : आनंद गिरि की जमानत अर्जी खारिज, अब हाई कोर्ट जाएगा मामला

आनंद गिरि की जमानत अर्जी खारिज, अब हाई कोर्ट जाएगा मामला

Google Image | जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज की

Prayagraj News : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मृत्यु के मामले में नैनी सेंट्रल जेल में बंद आनंद गिरि की जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है। आनंद गिरि की जमानत अर्जी पर दो दिन तक सुनवाई के बाद गुरुवार को न्यायालय ने आनंद गिरि को जमानत देने से इनकार कर दिया। मामले की गंभीरता और सीबीआइ की जारी जांच को देखते हुए खारिज कर दिया है। 

श्री मठ बाघम्बरी गद्दी के महंत रहे नरेंद्र गिर की पिछले 22 सितंबर 2021 को संदिग्ध परिस्थिति में मौत के बाद गिरफ्तार आनंद गिरि  सेंट्रल जेल नैनी में बंद हैं। उनके साथ लेटे हनुमान मंदिर के पूर्व पुजारी आद्या प्रसाद तिवारी और उनके पुत्र संदीप तिवारी भी जेल में है। इन तीनों की पेशी गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कराई गई। बुधवार को जमानत के मुद्दे पर दोनों पक्षों के वकीलों ने बहस किया था, बहस पूरी नहीं हो सकी। इसलिए गुरुवार को विशेष न्यायाधीश की अदालत में बचाव पक्ष और अभियोजन के तर्कों को सुनने के बाद विशेष न्यायाधीश ने अपराध की गंभीरता और प्रकृति को देखते हुए आनंद गिरि की जमानत अर्जी खारिज कर दी।

हाईकोर्ट में अपील दायर करेंगे आनंद गिरि
कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होने के बाद आनंद गिरि के वकील अब इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर करेंगे। कोर्ट से फैसले की कॉपी मिलने का इंतजार है उसके बाद वह आगे की प्रक्रिया पर काम शुरू करेंगे। महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु के बाद उनके कमरे से मिले सुसाइड नोट में मौत के लिए आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को जिम्मेदार ठहराया गया था। इसके बाद पुलिस ने हरिद्वार से आनंद गिरि को गिरफ्तार कर लिया था। अभी इस मामले की सीबीआई जांच कर रही है और आनंद, आद्या प्रसाद व संदीप तिवारी न्यायिक अभिरक्षा में है।

आनंद की आवाज के नमूने का होगा परीक्षण
सीबीआई के अधिकारी केएस नेगी की ओर से मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में आनंद गिरि की आवाज का नमूना लेने के लिए एक अर्जी दी गई है। अर्जी में कहा गया है कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सच्चाई को सामने लाने के लिए आनंद गिरि की आवाज का नमूना लिए जाने की अनुमति प्रदान की जाए। इसी नमूने के आधार पर परीक्षण कराया जाएगा। न्यायालय ने इस पर अभी कोई निर्णय नहीं दिया है। महंत नरेंद्र गिरि को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में जेल में बंद आनंद गिरी की आवाज के नमूने का परीक्षण जांच एजेंसी करवाना चाहती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.