सुधीर सिंगला द्वारा लगाया गया जनता दरबार, समस्याएं सुनने के उपरांत तुरंत की गयी कार्यवाही, लोगो ने कहा-विधायक हो तो ऐसा

गुरूग्राम : सुधीर सिंगला द्वारा लगाया गया जनता दरबार, समस्याएं सुनने के उपरांत तुरंत की गयी कार्यवाही, लोगो ने कहा-विधायक हो तो ऐसा

सुधीर सिंगला द्वारा लगाया गया जनता दरबार, समस्याएं सुनने के उपरांत तुरंत की गयी कार्यवाही, लोगो ने कहा-विधायक हो तो ऐसा

Tricity Today | सुधीर सिंगला द्वारा लगाया गया जनता दरबार

Gurugram : गुरूग्राम के विधायक सुधीर सिंगला द्वारा वार्ड नंबर-31 में जनता दरबार लगाया गया। जनता दरबार वहां के स्थानीय निवासियों के लिए काफी राहत भरा रहा। जनता दरबार में विधायक द्वारा समस्याएं सुनने उपरांत तुरंत कार्यवाही की गयी। जिससे वहा लोग चारो तरफ उनकी प्रशंसा करते दिखाए दिए। यह दरबार गांव वजीराबाद के कम्युनिटी सैंटर में सुबह  9 बजे से लगाया गया था।

मुख्य रूप से सामने आयी यह समस्याएं 
जनता दरबार में विधायक के साथ जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारीगण भी उपस्थित थे। विधायक सिंगला द्वारा लगाए गए जनता दरबार में लोगों द्वारा समस्याएं रखी गई। जिनमें मुख्य रूप से सिवरेज अवरूद्ध होने, अतिक्रमण, पेयजल आपूर्ति, साफ सफाई आदि की समस्याएं थी। सुधीर सिंगला ने शिकायत सुनने के दौरान उसी समय उनके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियो को शिकायत सौंपते हुए उनका नंबर शिकायतकर्ता को दिया और कहा कि यदि शिकायत का समाधान ना हो तो इसके बारे में शिकायतकर्ता उन्हें सूचित करे। 

अधिकारियों से कहा नही चलेगी मनमानी 
उन्होंने स्पष्ट कहा कि जनता की समस्या का समाधान करना हमारा उत्तरदायत्व है और इस मामले में लापरवाही कतई बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने कई समस्याओं के निवारण को लेकर हो रही देरी के लिए अधिकारियों को फटकार भी लगाई और कहा कि अधिकारियों की मनमानी नही चलेगी, अपना काम ईमानदारी से करें।

मौके पर उपस्थित निगम अधिकारी को लगाई फटकार 
सिवरेज संबंधी समस्या को लेकर वहां के स्थानीय निवासी खासे परेशान दिखाई दिए। स्थानीय निवासियों द्वारा विधायक सुधीर सिंगला से गुहार लगाई गई कि मानसून आने को है, ऐसे में सिवरेज ब्लॉक होने से उनके वार्ड में जलभराव होना स्वाभाविक है। लोगों ने विधायक को ओवरफलो हो रहे सिवरेज की वीडियो भी दिखाई जिस पर उन्होंने मौके पर उपस्थित निगम अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा कि ‘क्या गदर मचा रखा है, कब तक ठीक करवाओगे‘। इस पर अधिकारी ने विधायक को आश्वासन देते हुए कहा कि वे आगामी तीन दिनों में सिवरेज लाइन की सफाई करवा देंगे। विधायक ने कहा कि यदि उनके वार्ड में 3 दिनों के भीतर सिवरेज की सफाई ना हो तो उन्हें बताएं, इसके बाद वे खुद अधिकारी से रिपोर्ट लेंगे।  

आधे घंटे में सड़क से हटवाई अवैध रेहड़ी
जनता दरबार में वार्ड नंबर-31 में अवैध रेहड़ियों का सड़कों पर अतिक्रमण संबंधी विषय भी उठाया गया। इस पर विधायक सुधीर सिंगला ने मौके पर उपस्थित निगम अधिकारी को निर्देश देते हुए तुरंत अवैध रेहड़ियां सड़क से हटवाने के निर्देश दिए। विधायक ने अधिकारियों को आधे घंटे में सड़क से अवैध रेहड़ी हटवाने के लिए कहा, जिस पर निगम अधिकारी तुरंत हरकत में आए और रेहड़ी हटवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी। इस पर उपस्थित लोगों ने विधायक की तारीफ में तालियां बजाते हुए उनके इस निर्णय की सराहना की।

‘अफसर हो तो ऐसा, जो समस्या का तुरंत समाधान करें‘
जनता दरबार में वार्ड नंबर-31 में बिजली निगम द्वारा किए गए कार्यों की भी लोग तारीफ करते हुए दिखाई दिए। बिजली निगम के एक्सईएन कुलदीप नेहरा की उपस्थित में लोगों ने जमकर तारीफ की और कहा कि ‘अफसर हो तो ऐसा, जो समस्या का तुरंत समाधान करें‘। उन्होंने विधायक से कहा कि ऐसे 5-6 अफसर और गुरूग्राम में लगवा दो ताकि लोगों के काम जल्दी होने लगें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.