जानिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल क्या बोलीं

यूपी विधानसभा में Jewar Airport की प्रशंसा, जानिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल क्या बोलीं

जानिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल क्या बोलीं

Tricity Today | राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने Jewar Airport की प्रशंसा

उत्तर प्रदेश विधानसभा (UP Vidhansabha) का बजट सत्र आज शुरू हो गया है। हालांकि, पहले ही दिन विपक्ष ने सदन में जोरदार हंगामा किया है।दरअसल, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) का अभिभाषण देरी से शुरू हुआ। इस पर विपक्ष ने विरोध किया। कांग्रेस, बसपा और सपा ने राज्यपाल के अभिभाषण का विरोध किया है। कांग्रेस ने कहा कि इतिहास में पहली बार राज्यपाल का अभिभाषण सदन में देरी से शुरू हुआ है। वहीं, गवर्नर ने अपने भाषण में जेवर के नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jewar International Airport) का जिक्र किया। इस परियोजना पर सरकार के काम की प्रशंसा की। इस दौरान जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह सदन में मौजूद रहे।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार के कामकाज की खूब तारीफ की। इसी दौरान उन्होंने कहा, "गौतमबुद्ध नगर के जेवर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण से उत्तर प्रदेश, दुनिया में असीम संभावनाओं के साथ अपनी एक विशेष पहचान बनाएगा। सरकार ने इस परियोजना के लिए जिस तरह काम किया है, वह सराहना के योग्य है।" उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत आज से हो गई है, लेकिन बड़ी खबर यह है कि सदन में राज्यपाल का अभिभाषण देर से शुरू हुआ है। सभी विपक्षी पार्टियां इसको मुद्दा भी बना रही हैं। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक 11 बजे अभिभाषण शुरू होना था। जबकि 11.05 पर राष्ट्रगान और 11.07 पर अभिभाषण शुरू हुआ।



कांग्रेस ने आज राज्यपाल के अभिभाषण पर विरोध दर्ज किया है। पार्टी ने कहा कि इतिहास में पहली बार राज्यपाल का अभिभाषण सदन में देरी से शुरू हुआ है। यह सरकार अपने हर निर्णय में गंभीरता खो चुकी है। कांग्रेस के बाद बसपा और सपा ने भी राज्यपाल के अभिभाषण का विरोध किया है। कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा, "सोचा था कि राज्यपाल अभिभाषण की शुरुआत में 200 शहीद किसानों को श्रद्धांजली देंगी, लेकिन ये सरकार संवेदनहीन है। उन्नाव में बेटियों साथ दर्दनाक घटना हुई है।"

आपको बता दें कि बजट सत्र की शुरुआत के साथ ही जोरदार हंगामा देखने को मिला है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण शुरू होते ही सपा विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। बजट सत्र के दौरान राज्यपाल ने सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने शानदार काम किया है। अभिभाषण के साथ ही विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण की शुरुआत में प्रदेशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी हैं। इसके बाद उन्होंने सदन के दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी।

यूपी विधानसभा के बजट सत्र में जेवर से विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह इस दौरान सदन में मौजूद थे। उन्होंने कहा, "राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा परियोजना की जमकर तारीफ की है। उन्होंने इसे न केवल उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि करार दिया है। राज्यपाल ने कहा कि जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा उत्तर प्रदेश के लिए असीम संभावनाएं लेकर आएगा। इस परियोजना पर राज्य सरकार ने बेहद सफलता के साथ काम किया है।" धीरेंद्र सिंह ने कहा, "मैं माननीय राज्यपाल को इसके लिए धन्यवाद ज्ञापित करता हूं। उन्हें भरोसा दिलाता हूं कि हमारी सरकार राज्य और देश के विकास के लिए निरंतर इसी तरह काम करती रहेगी।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.