सुविधा: गौतमबुद्ध नगर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में ई-मेल से दाखिल होंगे मुकदमे, तारीख की जानकारी इस ऐप पर मिलेगी

गौतमबुद्ध नगर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में ई-मेल से दाखिल होंगे मुकदमे, तारीख की जानकारी इस ऐप पर मिलेगी

Tricity Today | Gautam Buddha Nagar District Court

गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए अब जिला न्यायालय में ई-मेल के माध्यम से नए मुकदमे दाखिल किए जाएंगे। इसी तरह जमानत प्रार्थना पत्र भेजे जा सकेंगे। शनिवार को यह जानकारी गौतमबुद्ध नगर के जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने दी है।

राकेश चौहान ने बताया कि ई-कोर्ट एप के माध्यम से लोग अपने वादों की अग्रिम तिथि जान सकेंगे। उच्च न्यायालय और गौतमबुद्ध नगर के जिला जज ने यह आदेश जारी किए हैं। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए माननीय उच्च न्यायालय ने जिला अदालतों और अधीनस्थ अधिकरणों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। जिसके तहत जिला न्यायालय में लंबित और नये जमानत प्रार्थना पत्र, अग्रिम जमानत के मामले और निषेधाज्ञा प्रार्थना पत्रों की सुनवाई के साथ-साथ विचाराधीन बंदियों के रिमांड व अन्य उन सभी मामलों की ऑनलाइन सुनवाई करेंगे। जिनमें उच्च न्यायालय और सर्वोच्च न्यायालय ने समयबद्ध निस्तारण का आदेश दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि जिला न्यायालय में ईमेल आईडी urgentfilingdcgbn@gmail.com संचालित की गई है। जिसके माध्यम से नवीन वाद और जमानत प्रार्थना पत्र आदि प्रस्तुत किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि ईमेल से भेजे जाने वाले प्रार्थना पत्रों में विद्वान अधिवक्ता व वादकारी का नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी आदि अनिवार्य रूप से होना आवश्यक है। उन्होंने जनपद वासियों से आह्वान किया कि इस यूआरएल https://districts.ecourts.gov.in/gautam-buddha-nagar पर जाकर ई-कोर्ट ऐप डाउनलोड कर लें। ऐप के माध्यम से अपने वादों की अग्रिम तिथि आदि की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने अपने हेल्पलाइन नंबर 8178508431, 9716535451 और ई-मेल आईडी dlsa.gbnnoida@gmail.com भी संचालित की गई है। जिसके माध्यम से जन सामान्य जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.