एलएलबी के छात्र को दोस्तों ने कुकर्म कर उतारा मौत के घाट, चलाते थे समलैंगिक गैंग

सोशल मीडिया पर दोस्त बनाना पड़ा भारी : एलएलबी के छात्र को दोस्तों ने कुकर्म कर उतारा मौत के घाट, चलाते थे समलैंगिक गैंग

एलएलबी के छात्र को दोस्तों ने कुकर्म कर उतारा मौत के घाट, चलाते थे समलैंगिक गैंग

Google Image | मृतक यश

Meerut : मेरठ में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 21 साल के छात्र को ऑनलाइन दोस्त बनाना भारी पड़ गया। मामला मेरठ की जागृति विहार सेक्टर 6 का है। छात्र के 3 दोस्तों ने पहले उसे अपनी फैक्ट्री पर बुलाया जिसके बाद उन्होंने उसके साथ कुकर्म किया। आरोपियों ने छात्र के मुंह में कपड़ा ठूंस कर उसे मौत के घाट उतार दिया। पीड़ित के माता-पिता ने पुलिस में अपराहन का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वही पुलिस ने घटनास्थल फैक्ट्री को सील कर दिया है। 

जीएसटी इनकम टैक्स के लिए काम करता था यश 
मेरठ के जागृति विहार सेक्टर 6 के मकान नंबर 541/6 मैं यश(21) अपने परिवार के साथ रहता था। यश अपने परिवार में इकलौता बेटा था। यश के पिता किराना की दुकान चलाते हैं। जिससे घर का खर्चा चलता है। यश खुद भी जीएसटी इनकम टैक्स के लिए काम करता था। इसके साथ साथ वह एक कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई कर रहा था। 

फेसबुक पर हुई थी दोस्ती 
पुलिस ने बताया कि 7 महीने पहले यश रस्तोगी की दोस्ती फेसबुक पर सावेज अंसारी से हुई थी। पहले यश के मैसेंजर पर सावेज का मैसेज आया था। जिसके बाद दोनों के बीच बातें होने लगी धीरे-धीरे वीडियो कॉल पर भी बातें होने लगी। दोस्ती के कुछ दिन बाद ही दोनों की मुलाकात शास्त्री नगर सेंट्रल मार्केट में हुई थी। सावेज समलैंगिक गैंग चलाता था। सावेज यश को पैसे का लालच देकर गैंग में घुसआना चाहता था। 

न्यूड वीडियोस के शक में उतारा था मौत के घाट 
पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला कि सावेज को शक था कि यश के फोन में उसकी न्यूड वीडियोस है। सावेज ने यह बात अपने दोस्त सलमान और सावेज की फैक्ट्री में काम करने वाले अलीजान के साथ की। सावेज के दोस्तों ने कहा कि अगर ऐसी कोई वीडियोस है तो उसे बुलाकर प्यार से समझाएंगे और अगर नहीं मानेगा तो उसके साथ मारपीट करेंगे। 

व्हाट्सएप कॉल कर बुलाया था फैक्टरी पर 
सावेज और उसके दोस्तों ने सलाह मिलाकर 26 जून को यश को व्हाट्सएप कॉल कर सावेज की लिसाड़ी गेट फैक्ट्री पर बुलाया। यस अपनी स्कूटी लेकर सावेज की फैक्ट्री पर चला गया। वहां पहुंचकर देखा तो उसके दोस्त पहले से ही वहां मौजूद थे। उन्होंने यश के अंदर आते ही फैक्ट्री का गेट लगा लिया और वीडियोस दिखाने के लिए बोला। यश ने ऐसी कोई वीडियोस होने के लिए मना किया। 

मुंह में कपड़ा दे किया कुकर्म 
बात करने के थोड़ी देर बाद सलमान ने यश के दोनों हाथ पकड़ लिए। जिसके बाद तीनों ने यश के साथ कुकर्म करके उसे तड़पाया। सावेज ने यश के मुंह में कपड़ा दे दिया ताकि आवाज बाहर ना जा सके। उसके बाद सावेज ने रस्सी से यश का गला दबा दिया। बाद में तीनों ने लाश को ठिकाने लगाने के लिए लाश को टुकड़ों में काट दिया और बोरे में भरकर स्कूटरी से ओडियन नाले के पास लेकर गए। जिसके बाद उन्होंने उसे नाले में फेंक दिया। 

कैमरों की मदद से सुलझा मामला 
यश के पिता ने 28 जून को यश के अपरहन की धारा में मामला दर्ज कराया था। पुलिस यश की तलाश में लगी हुई थी। पुलिस ने यश की कॉल डिटेल निकाली तो उसमें नए-नए नंबरों से कई कॉल आई थी। जिसके बाद यश के मोबाइल को को ट्रेस किया गया तो लोकेशन लिसाड़ी गेट की मिली। पुलिस ने लिसाड़ी गेट के पास लगे सभी कैमरो की जांच की तो वहां यश फैक्ट्री की तरफ जाता हुआ दिखा। फुटेज में यस फैक्ट्री के अंदर जाता हुआ तो दिख रहा था, लेकिन वह फैक्ट्री से बाहर नहीं आया। 

पूछताछ के दौरान कबूल किया जुर्म 
पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक सावेज को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। रविवार को पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में पेश करने के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। 

फैक्ट्री को किया सीज 
छात्र की हत्या के मामले में एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने सीओ और इंस्पेक्टर को आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जांच में पता चला कि सावेज की फैक्ट्री में कढ़ाई बुनाई का सामान बनाया जाता था। जिसके बाद फैक्ट्री को सील कर दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.