खुशखबरी : योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान - हर नागरिक को मिलेगी कोरोना वैक्सीन

योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान - हर नागरिक को मिलेगी कोरोना वैक्सीन

Social Media | मुख्यमंत्री ने कोविड वैक्सीनेशन का जायजा लिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश में जारी दूसरे चरण के कोरोना वायरस टीकाकरण का जायजा लिया। उन्होंने डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान का दौरा किया और वैक्सीनेशन से संबंधित गतिविधियों की समीक्षा की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सभी नागरिकों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि टीकाकरण में भारत सरकार द्वारा निर्धारित प्राथमिकता के क्रम का पालन किया जाएगा। पहले सिर्फ स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वॉरियर्स को ही कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। इसके बाद 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को और गंभीर बीमारी से पीड़ित 50 साल से कम उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। किसी भी नागरिक को चिंता करने की जरूरत नहीं है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोहिया संस्थान का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना टीकाकरण के लिए की गई व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने टीकाकरण कार्य की प्रगति की जानकारी भी ली। 

मुख्यमंत्री के दौरे के वक्त तक संस्थान में 63 व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस पर अंतिम प्रहार करने के लिए टीकाकरण प्रारम्भ हो गया है। उन्होंने प्रदेश में कोरोना टीकाकरण को केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों तथा क्रम के मुताबिक संचालित करने का निर्देश दिया। चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना और स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह मुख्यमंत्री के दौरे में उनके साथ मौजूद रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.