राहतः मुख्यमंत्री योगी ने किया इस खास सेवा का शुभारंभ, हजारों मरीजों को मिलेगी सहूलियत

मुख्यमंत्री योगी ने किया इस खास सेवा का शुभारंभ, हजारों मरीजों को मिलेगी सहूलियत

Tricity Today | उद्घाटन करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी में स्वास्थ्य सेवाएं काफी सस्तीे हैं। इसलिए यहां हेल्थ टूरिज्मं तेजी से बढ़ रहा है। इससे निवेश के साथ रोजगार के अवसर भी उपलब्धब हो रहे हैं। यह विचार मुख्यकमंत्री योगी आदित्यीनाथ ने अपोलोमेडिक्स में लीवर ट्रांसप्लांथट की सुविधा के शुभारंभ के मौके पर व्योक्त  किए। लखनऊ स्थित अपोलोमेडिक्स उत्तरर भारत का पहला निजी अस्पनताल है, जहां पर लीवर ट्रांसप्लांवट की सुविधा शुरू हो रही है। इस मौके पर मंत्री महिला एवं बाल विकास पुष्टाधर स्वाैति सिंह भी मौजूद थी।
 
मुख्यीमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि मेडिकल साइंस ने काफी तेजी से प्रगति की है। कभी किसी ने कल्पथना भी की थी कि बाईपास सर्जरी भी संभव है, आज यह एक सामान्यभ बात हो गई है। सीएम ने कहा कि देश के सबसे बड़े प्रदेश की राजधानी में लीवर, किडनी,लंग ट्रांसप्लांट की सुविधाएं शुरू होने से आमजन को काफी सहूलियत होगी। इसके लिए अपोलोमेडिक्स का काम सराहनीय है। 

मुख्यममंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक है। गरीब को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके। इसके लिए प्रदेश के लोगों को आयुष्मान योजना के जरिए लाभ दिया जा रहा है। साथ ही मुख्यमंत्री सहायता कोष और पीएम कोष से भी लोगों को राहत देने का काम किया जा रहा है। उन्होंपने कहा कि प्रदेश में आज 30 नए मेडिकल कॉलेज तैयार हो रहे हैं, जिसमे कुछ बन कर तैयार है, जहां पर मेडिकल की कक्षाएं संचालित हो रही हैं। 

सीएम ने कहा कि रोग से बचने के लिए बचाव ही सर्वोत्तम उपाय है। प्रदेश में जब कोविड का पहला मरीज आया था तो हमको उसे सफदरजंग भेजना पड़ा था,लेकिन आज 2 लाख टेस्ट प्रतिदिन हो रहे हैं। उस समय 36 जिले मे एक भी वेंटिलेटर नही था, लेकिन आज 75 जिलों में आईसीयू, वेंटिलेटर, बेड उपलब्ध हैं। उन्होंंने कहा तकनीकी से जुड़ने के लिए हमको कोविड काल मे हमें एक रास्ता मिला। स्वास्थ्यकर्मियों को उस दौर में जिलों से वर्चुअल ट्रेनिंग दी जाती थी। सीएम ने कहा हर व्यक्ति को स्वास्थ्य सुविधा दिलाना केंद्र और राज्य सरकार का संकल्प है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.