जेवर एयरपोर्ट की फाइल अटके, लटके और भटके नहीं

योगी आदित्यनाथ का आदेश, जेवर एयरपोर्ट की फाइल अटके, लटके और भटके नहीं

जेवर एयरपोर्ट की फाइल अटके, लटके और भटके नहीं

Tricity Today | UP CM Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, "जेवर एयरपोर्ट का काम तेजी से किया जाए याद रखें कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कोई भी फाइल अटके, लटके और भटके नहीं।" मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा, "फाइल भटकने तो किसी भी सूरत में नहीं चाहिए।" योगी आदित्यनाथ सोमवार की सुबह जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को लेकर यमुना प्राधिकरण, राज्य सरकार और जूरिक इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी के बीच हुए स्टेट सपोर्ट एग्रीमेंट पर संबोधन कर रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार के अफसरों को आदेश दिया कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जिस ढंग से काम हुआ है, उससे राज्य में एक नई कार्य संस्कृति की स्थापना हुई है। आम जनमानस उद्यमी और निवेशकों में विश्वास जगा है। यह विश्वास बरकरार रहना चाहिए। राज्य सरकार की यह संस्कृति कायम रहनी चाहिए। जेवर एयरपोर्ट से जुड़े सारे काम समय बाद ढंग से पूरे होते रहें। परियोजना पर काम कर रही कंपनी को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दें। जेवर एयरपोर्ट से जुड़ी सभी अनापत्तियां और जरूरी प्रमाण पत्र तय समय में जारी किए जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा, "परियोजना से जुड़ी कोई भी फाइल अटके, लटके और भटके नहीं।" उन्होंने नोएडा इण्टरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण के काम को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि सभी सम्बन्धित विभाग नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की स्थापना के लिए अन्तर्विभागीय समन्वय के साथ कार्य करें। एयरपोर्ट के निर्माण के लिए जिन विभागों द्वारा एनओसी आदि दी जानी है, वह इस सम्बन्ध में अविलम्ब कार्यवाही सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के आर्थिक विकास और समृद्धि के लिए विश्वस्तरीय अवस्थापना सुविधाओं के निर्माण की गति बढ़ाना आवश्यक है। इसके लिए समन्वित प्रयास किये जाने चाहिए। वाणिज्यिक और औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ाने में बेहतर कनेक्टिविटी की महत्वपूर्ण भूमिका है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट परियोजना उत्तर प्रदेश को देश में अग्रणी बनाने में सहायक होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.