गांजा तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्य पकड़े गए, करोड़ों के कारोबार का हुआ खुलासा

यूपी: गांजा तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्य पकड़े गए, करोड़ों के कारोबार का हुआ खुलासा

गांजा तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्य पकड़े गए, करोड़ों के कारोबार का हुआ खुलासा

Tricity Today | UP STF की गिरफ्त में तस्कर

उत्तर प्रदेश पुलिस की विशेष कार्य बल (UPSTF) ने अवैध मादक पदार्थ की बड़ी खेप बरामद की है। साथ ही तस्करी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को ललितपुर थाना क्षेत्र के गोविंद सागर झील के पास से शनिवार सुबह गिरफ्तार किया। एसटीएफ को इनके कब्जे से 11 क्विंटल गांजा बरामद हुआ है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2 करोड़ 60 लाख रुपये बताई जा रही है।

UPSTF के सूचना अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते कुछ दिनों से STF को अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने की सूचना प्राप्त हो रही थी। इसी क्रम में मुखबिर के माध्यम से पता हुआ कि ट्रक नम्बर RJ-02-GA-4959 उड़ीसा से मथुरा जाने वाला है। जिसमें मक्के की बोरियों के बीच मे काफी मात्रा में गांजा लदा हुआ है। इस जानकारी के आधार पर पुलिस के उच्चाधिकारियों व एनसीबी को अवगत कराया गया। इसके बाद STF की टीम ललितपुर के लिए रवाना हुई। 

एसटीएफ की टीम ने स्थानीय पुलिस क्षेत्राधिकारी को साथ लेकर मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंचकर दो तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह गांजा उड़ीसा के कालाहाण्डी से लाया जा रहा था। इसे मथुरा के बनी सिंह और बिट्टू सिंह को देना था। यही लोग पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में सप्लाई करने का काम करते हैं।

बरामद हुआ समान
एसटीएफ को तस्करों के पास से 11 क्विंटल गांजा, परिवहन में प्रयुक्त 1 ट्रक, एक आधार कार्ड, 3350 रुपये नगद, 300 बोरी मक्का, एक ड्राइविंग लाइसेंस, 2 मोबाइल फोन बरामद हुआ है। इन दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। इनकी जानकारी के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्दी ही इस गैंग का खुलासा कर दिया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.