देश विरोधी गतिविधियों में शामिल दो बांग्लादेशी गिरफ्तार, यूपी एटीएस ने सहारनपुर से दबोचा

Uttar Pradesh: देश विरोधी गतिविधियों में शामिल दो बांग्लादेशी गिरफ्तार, यूपी एटीएस ने सहारनपुर से दबोचा

देश विरोधी गतिविधियों में शामिल दो बांग्लादेशी गिरफ्तार, यूपी एटीएस ने सहारनपुर से दबोचा

Tricity Today | यूपी एटीएस की गिरफ्त में आरोपी

  • बांग्लादेश के कोक्स बाजार जिले के ईस्ट बोमानखिल के मूल निवासी हैं आरोपी
  • दोनों पर एटीएस थाने में एफआईआर दर्ज हुई है
  • भारत की गोपनीय जानकारियां अन्य देशों से साझा कर रहे थे

 

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के मंडी थाना क्षेत्र से एटीएस की टीम ने शुक्रवार को देश विरोधी गतिविधियों में शामिल दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। उमर मोहम्मद उस्मानी व उसका बेटा तनवीर बांग्लादेश के कोक्स बाजार जिले के ईस्ट बोमानखिल के मूल निवासी हैं। यह दोनों सहारनपुर के नदीम कालोनी में अवैध तरीके से रहकर देश में हो रही गतिविधियों की जानकारी अन्य देशों से साझा करते थे। दोनों पर एटीएस थाने में एफआईआर दर्ज कर लखनऊ लाया जा रहा है। 

भागने की फिराक में थे पिता-पुत्र
बता दें कि गिरफ्तार किए गए बाप-बेटे अपने साथियों के साथ भारत से भागने की फिराक में थे। इसी दौरान एटीएस को सूचना प्राप्त हुई कि सहारनपुर में दो बांग्लादेशी नागरिक रह रहे हैं। ये भारत की गोपनीय जानकारियां अन्य देशों से साझा कर रहे हैं। इसके बाद एटीएस की टीम ने सहारनपुर पहुंच कर थाना मंडी क्षेत्र से दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। एटीएस को दोनों के पास से दस्तावेज बरामद हुए हैं। साथ ही बांग्लादेशी पहचान पत्र भी मिला है। शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि गिरफ्तार किए गए दो सदस्य देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं। 

बीते दिनों हुई थी गिरफ्तारी
एटीएस ने बीते दिनों ही अलीगढ़ से रोहिंग्या हसन उर्फ फारुख व उन्नाव से उसके भाई शाहिद को गिरफ्तार किया था। दोनों यहां पहचान बदलकर रह रहे थे और सिंडीकेट के तहत रोहिंग्या को सूबे के कई जिलों में लाकर बसाने व काम दिलाने की गतिवधियों में लिप्त थे। एटीएस ने दोनों भाइयों से पूछताछ में सामने आए तथ्यों के आधार पर छानबीन को आगे बढ़ाया था। इसी कड़ी में हाथ लगी सूचनाओं के बाद सहारनपुर से अब बांग्लादेशी पिता-पुत्र की गिरफ्तारी हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.