एप के माध्यम से घर बैठे दूर कर सकेंगे वोटर कार्ड संबंधी समस्याएं

खुशखबरी : एप के माध्यम से घर बैठे दूर कर सकेंगे वोटर कार्ड संबंधी समस्याएं

एप के माध्यम से घर बैठे दूर कर सकेंगे वोटर कार्ड संबंधी समस्याएं

Google Image | Symbolic Photo

एप के माध्यम से घर बैठे दूर कर सकेंगे वोटर कार्ड संबंधी समस्याएं लखनऊ : चुनाव आयोग ने वोटरों की तमाम दिक्कतों को घर बैठे दूर करवाने के लिए एक मोबाइल एप विकासित किया है। Voter Helpline Mobile App (VHA) नाम के इस मोबाइल एप के जरिये नागरिकों को वोटर लिस्ट में नाम दर्ज करवाने, उसमें संशोधन, अपमार्जन, एक ही विधानसभा के किसी अन्य भाग में स्थानांतरण, एक विधानसभा से दूसरी विधानसभा में स्थानांतरण, चुनाव प्रक्रिया में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को जानने, चुनाव के नतीजे जानने की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं एप्लीकेशन
राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की ओर से जारी प्रेस रिलीज में यह जानकारी दी गई है। यह एप प्ले स्टोर (एंड्राइड)/एप स्टोर (ios) पर उपलब्ध है। आप इसे बड़ी ही आसानी से फोन पर डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप की search facility से आसानी से प्रविष्टियों को खोजा जा सकता है। 

एप में मिलेंगी वोटर संबंधी सुविधाएं
केन्द्रीय चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित पहली नवम्बर से शुरू होने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान में पहली जनवरी 2022 को 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले नये वोटरों के नाम जोड़ने की सुविधा पर भी इस एप पर मिलेगी। अधिकारियों ने कहा है कि जनसाधारण से अपील की गई है कि वह इस मोबाइल एप को डाउनलोड करके इसमें दी गयी वोटर सम्बंधी सुविधाओं का लाभ उठाएं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.