डूब क्षेत्र में पांच मंजिला इमारत पर चला बाबा का बुलडोजर, अफसरों ने दी चेतावनी

मथुरा अथॉरिटी का बड़ा एक्शन : डूब क्षेत्र में पांच मंजिला इमारत पर चला बाबा का बुलडोजर, अफसरों ने दी चेतावनी

डूब क्षेत्र में पांच मंजिला इमारत पर चला बाबा का बुलडोजर, अफसरों ने दी चेतावनी

Tricity Today | मथुरा अथॉरिटी की कार्रवाई

Mathura News : मथुरा प्राधिकरण अवैध अतिक्रमण और निर्माण के खिलाफ लगातार अभियान चला रहा है। इसके तहत अवैध निर्माण पर प्राधिकरण के अधिकारी बुलडोजर चला रहे हैं। बुधवार को प्राधिकरण की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने बिना नक्शा पास कराए बनाई गई पांच मंजिला इमारत पर बाबा का बुलडोजर चलाया गया है। एक्शन के बाद आसपास के अन्य अवैध निर्माण करने वाले लोगों में खलबली मच गई है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। दूसरी तरफ, मथुरा प्रशासन ने अवैध कॉलोनियों को चिह्नित कर निर्माणों को ध्वस्त करा रहा है। 
मथुरा प्राधिकरण के ओएसडी प्रसून त्रिवेदी ने ट्राईसिटी टुडे को बताया कि मथुरा अथॉरिटी हर दिन शहर में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चला रही है। सड़कों के किनारे दुकानें या अवैध तरीके से झुग्गी बस्ती का निर्माण कर चुके लोगों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। इसके मद्देनजर वृंदावन मार्ग पर डूब क्षेत्र में बिना नक्शा अप्रूव कराए चार मंजिला इमारत बनाई गई थी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की परिधि में भी आता है। इस संबंध में एएसआई द्वारा कई बार नोटिस दिया गया था। साथ ही निर्माणकर्ता के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के लिए थाने में शिकायत की गई थी। जिसका जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की गई है।

पांच करोड़ रुपए का अवैध निर्माण
ओएसडी प्रसून द्विवेदी ने बताया कि डूब क्षेत्र में एक रिटायर्ड सरकारी इंजीनियर ने जमीन खरीदकर अवैध तरीके से निर्माण कराया था। बुधवार को जब मथुरा प्राधिकरण की टीम कार्रवाई करने के लिए पहुंची तो जमीन मालिक ने रोकने का प्रयास किया। विरोध के बाद भी अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया। मालिक ने करीब पांच करोड़ रुपए का अवैध निर्माण जमीन पर कराया था। ओएसडी की ओर से चेतावनी दी गई कि अगर किसी मकान का बिना नक्शा पास कराए निर्माण कराया गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हम अवैध ढांचों को हटाने में आने वाली लागत को भी कब्जा करने वाले लोगों से वसूल करेंगे। इसलिए हम नियमों का उल्लंघन करने वालों को जल्द से जल्द अवैध ढांचों को हटाने की सलाह देते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.