आकाश आनंद को दी अपनी कुर्सी, 2017 में किया था लॉन्च

Mayawati ने लोकसभा चुनाव से पहले किया बड़ा ऐलान : आकाश आनंद को दी अपनी कुर्सी, 2017 में किया था लॉन्च

आकाश आनंद को दी अपनी कुर्सी, 2017 में किया था लॉन्च

Google Photo | मायावती और आकाश आनंद

Noida Desk : अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपने-अपने स्तर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। दिल्ली से लेकर लखनऊ तक लगातार बैठकों का दौड़ जारी है। बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी इन दिनों लगातार पार्टी के पदाधिकारी के साथ बैठक कर रही हैं। रविवार को बसपा की बैठक में मायावती (Mayawati) ने कई बड़े निर्णय लिए हैं। सालों से चली आ रही चर्चा पर विराम लगाते हुए मायावती ने आखिर यह बता ​ही दिया कि उनका उत्तराधिकारी कौन होगा। मायावती ने इस बैठक में अपना उत्तरधिकारी अपने भतीजे आकाश आनंद को बनाने का ऐलान किया है।

आकाश आनंद संभालेंगे पूरे देश की जिम्मेदारी
मायावती ने लखनऊ में पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं के साथ अहम बैठक में आकाश को अपना उत्तराधिकारी घोषित करते हुए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर पार्टी की पूरे देश की जिम्मेदारी आकाश आनंद को सौंपने का ऐलान किया। माना जा रहा है कि पिछले कुछ सालों में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद मायावती ने दूसरी पीढ़ी को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया था। इसी क्रम में मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को राजनीति में आगे बढ़ाना शुरू कर दिया था। मायावती ने उन्हें पार्टी में कई अहम पद दिए। यहां तक कि आकाश को चुनावी राज्यों में प्रभारी भी बनाया गया। हालांकि, इसके बाद आनंद उतने सक्रिय नहीं दिखे, लेकिन अभी पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए मायावती ने जब उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंपी, तब चीजें तेजी से साफ होने लगीं।

कौन हैं आकाश आनंद
आकाश बीएसपी प्रमुख मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। उनकी स्कूलिंग गुरुग्राम में हुई है। आगे की पढ़ाई आकाश ने लंदन में की है। आकाश आनंद लंदन से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) कर चुके हैं। करीब 6 साल पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में हार के बाद मायावती ने सहारनपुर की रैली में आकाश को लॉन्च किया था। इसे आकाश आनंद की पॉलिटिकल लॉन्चिंग मंच भी कहा जाता है। इसके बाद से ही उन्हें मायावती के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जाने लगा था। आखिरकार, रविवार को उन्होंने इस संबंध में बड़ी घोषणा कर दी। आकाश फिलहाल पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर भी हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.