मेरठ का अयोध्या की तर्ज पर होगा विकास, 56 पेज का प्रपोजल तैयार

बड़ी खबर : मेरठ का अयोध्या की तर्ज पर होगा विकास, 56 पेज का प्रपोजल तैयार

मेरठ का अयोध्या की तर्ज पर होगा विकास, 56 पेज का प्रपोजल तैयार

Tricity Today | मेरठ

मेरठ का अयोध्या की तर्ज पर होगा विकास, 56 पेज का प्रपोजल तैयार मेरठ का अब सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार किया जाएगा। इसके लिए कंसल्टेंट के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मेरठ विकास प्राधिकरण (एमडीए) ने कंसल्टेंट चयन के लिए गुरुवार को वेबसाइट पर 56 पेज का रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल डॉक्यूमेंट अपलोड कर दिया है। 

आठ जुलाई तक कंसल्टेंट का चयन कर डेवलपमेंट प्लान आगे बढ़ाया जाएगा। इसमें शहर से गुजरने वाले एक्सप्रेसवे, हाईवे, पुराने शहर में विकास, पार्क, औद्योगिक हब, शिक्षा हब में हो रहे बदलाव को देखते हुए प्लान तैयार किया जाना है। इसके लिए प्री-बिड मीटिंग 21 जून को होटल ब्रावरा में होगी। मीटिंग में कंसल्टेंट अपने सुझाव और समस्याएं बताएंगे। 

प्रदेश सरकार ने अयोध्या की तर्ज पर विकास करने के लिए बनाई गई सूची में मेरठ भी शामिल किया है। इन शहरों में सिटी डेवलपमेंट प्लान तैयार किए जाने हैं। चिह्नित शहरों में वहां के प्रमुख उत्पादों की ब्रांडिंग के लिए भी योजना तैयार की जाएगी। कोशिश होगी कि इसके जरिए शहर का नाम देश के अन्य हिस्सों के साथ विदेश तक पहुंच जाए। इसके लिए वेबसाइट पर शहर का नक्शा सहित अन्य सुविधाएं दिखाई गई हैं, ताकि कंसल्टेंट प्रपोजल डॉक्यूमेंट के माध्यम से जान सकें। 

25 सप्ताह का समय मिलेगा
कंसल्टेंट के चयन के बाद शहर के सभी विभागों की बैठक कमिश्नर की अध्यक्षता में होगी। इसमें कंसल्टेंट द्वारा बनाए गए सिटी डेवपलमेंट प्लान का प्रेजेंटेशन होगा। इन सभी कार्यों को करने के लिए टेंडर अवार्ड के बाद 25 सप्ताह का समय दिया गया है।

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.