अब यूपी का डंका विदेश में पीटेंगे आईएफएस अफसर, तैयार हुई खास रणनीति

विकास की ओर : अब यूपी का डंका विदेश में पीटेंगे आईएफएस अफसर, तैयार हुई खास रणनीति

अब यूपी का डंका विदेश में पीटेंगे आईएफएस अफसर, तैयार हुई खास रणनीति

Tricity Today | बैठक

अब यूपी का डंका विदेश में पीटेंगे आईएफएस अफसर, तैयार हुई खास रणनीति Lucknow News : अब उत्तर प्रदेश के विकास की रफ्तार का डंका विदेशों में भी सुनाई पड़ेगा। यह काम भारतीय विदेश सेवा के अफसर करेंगे। बुधवार को इस मुद्दे पर 'इन्वेस्ट यूपी', उद्योगों से ताल्लुक रखने वाले बिजनेसमैन और आईएफएस अफसरों की बैठक हुई। जिसमें इन्वेस्ट यूपी ने आईएएस अफसरों से कहा है कि वह लोग विदेश में यूपी के विकास और अपार संभावनाओं के बारे में बताएं। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार पूरा सहयोग करेगी।

भारतीय दूतावास की वेबसाइटों पर हाई नेटवर्क
आईएफएस अधिकारियों से राज्य में व्यापार करने में आसानी (ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस) में सुधार और बुनियादी ढांचे के विकास में हुए परिवर्तन को विदेशों में प्रचारित करने का आग्रह किया। उन्होंने विदेशों में भारतीय दूतावास की वेबसाइटों पर हाई नेटवर्क व्यक्तियों और उत्तर प्रदेश के निर्यातकों को प्रदर्शित करने और एक आकर्षक निवेश गंतव्य के रूप में उत्तर प्रदेश की ब्रांडिंग में सहयोग की बात कहीं हैं।

ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था
तारिक हसन नकवी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, एसोचौमप ने अभिषेक प्रकाश और भारतीय विदेश सेवा के अधिकारियों का स्वागत किया। उन्होंने बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए अलग-अलग कदमों और अगले पांच वर्षों में राज्य में एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था विकसित करने के लक्ष्य पर चर्चा की। 

सहयोग करने का आश्वासन
सीईओ आरकेशरण बताया कि इस संवाद सत्र का उद्देश्य राज्य के वर्तमान औद्योगिक वातावरण और निकट भविष्य में व्यापारिक समुदाय की अपेक्षाओं से अवगत कराना था। आईएफएस अधिकारियों ने उत्तर प्रदेश के व्यापारिक और औद्योगिक प्रगति की सराहना की। उन्होंने उत्तर प्रदेश में उद्यमों के विकास में सहयोग करने का आश्वासन दिया।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.