काशी विश्वनाथ मंदिर में अब कोई नंगे पांव नहीं रहेंगे, पीएम मोदी ने दिल्ली से भिजवाए स्पेशल जूते

बड़ी खबर : काशी विश्वनाथ मंदिर में अब कोई नंगे पांव नहीं रहेंगे, पीएम मोदी ने दिल्ली से भिजवाए स्पेशल जूते

काशी विश्वनाथ मंदिर में अब कोई नंगे पांव नहीं रहेंगे, पीएम मोदी ने दिल्ली से भिजवाए स्पेशल जूते

Tricity Today | दिल्ली से भिजवाए स्पेशल जूते

Varanasi News : श्रीकाशी विश्वनाथ धाम परिसर में सुरक्षाकर्मियों, पुजारियों और सेवादारों को अब सर्दी में नंगे पांव काम नहीं करना पड़ेगा। बाबा भोलेनाथ मंदिर में संगमरमर के फर्श पर नंगे पांव खड़े होकर डयूटी कर रहे कर्मचारियों की परेशानी का पीएम मोदी ने संज्ञान लिया है। उनके आदेश पर जूट से बने जूते मंदिर प्रशासन को भेजे गए हैं जो सोमवार को मंदिर परिसर में काम करने वालों को वितरित किये गए। सर्दी में ये जूते यहां के कर्मचारियों के पैरों को ठंड से बचाने का काम करेगा।

खड़ाऊं की जगह जूट से बने जूते पहनेंगे कर्मचारी
काशी विश्वनाथ मंदिर में नंगे पांव काम करने वाले पुजारियों, सेवादारों और सुरक्षाकर्मियों को जूट के जूते वितरित किये गए। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल और पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने 100 जोड़ी जूट के जूते बांटे। बाबा विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में पुजारी, सेवादार और सुरक्षाकर्मी नंगे पांव ड्यूटी करते थे। ठंड को देखते हुए उन्हें पिछले दिनों लकड़ी के खड़ाऊं दिए गए थे, लेकिन संगमरमर की फर्श पर खड़ाऊं पहनकर ड्यूटी करना मुश्किल हो रहा था। अधिकारियों ने बताया कि लकड़ी के खड़ाऊं पहनें ड्यूटी करने में कठिनाई हो रही थी। इसी परेशानी को देखते हुए प्रधानमंत्री की ओर से यहां के कर्मचारियों के लिए जूट से बने जूते भिजवाए गए हैं।

मंदिर परिसर में प्रतिबंधित है चमड़ा या रबर का जूता-चप्पल
मंडलायुक्त ने बताया कि मंदिर परिसर में चमड़ा या रबर का जूता-चप्पल प्रतिबंधित है। ऐसे में भीषण ठंड में आठ घंटे ड्यूटी करने में सुरक्षाकर्मियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। पीएमओ द्वारा 100 जोड़ी जूट के जूते वाराणसी भिजवाए गए। रविवार को जूट का जूता सुरक्षाकर्मियों, पुजारियों और सेवादारों को दिया गया है। अब पूरी सर्दी में मंदिर के पुजारी सेवादार और सुरक्षाकर्मी जूट के जूते पहनकर ड्यूटी करेंगे। साथ ही गर्मियों में भी जब फर्श गर्म हो जाती है तो नंगे पांव ड्यूटी करना मुश्किल होता है। ऐसे में इनके लिए यह जूट के जूते बड़ी राहत देंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.