अब नहीं ले सकेंगे ठाकुर जी की फोटो, मंदिर में प्रवेश करते ही होगा यह काम

वृंदावन में सर्तकता : अब नहीं ले सकेंगे ठाकुर जी की फोटो, मंदिर में प्रवेश करते ही होगा यह काम

अब नहीं ले सकेंगे ठाकुर जी की फोटो, मंदिर में प्रवेश करते ही होगा यह काम

Tricity Today | मंदिर में प्रवेश करते ही होगा यह काम

वृंदावन। ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में भीड़ प्रबंधन और सुरक्षा कारणों के चलते अब श्रद्धालुओं के मंदिर परिसर में मोबाइल के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर प्रबंधन और जिला प्रशासन की ओर से यह कदम उठाया गया है। ताकि मंदिर में प्रवेश के बाद भक्त अपने आराध्य पर ही ध्यान केंद्रित कर सकें और मंदिर परिसर में भारी भीड़ न हो। 

जिला प्रशासन ने उठाया कदम
जिला प्रशासन की योजना के तहत मंदिर में दर्शन को आ रहे श्रद्धालुओं के मोबाइल, पैकिंग पाउच में एंट्री के समय पैक कर दिए जाएंगे। निकास द्वार पर तैनात कर्मचारियों द्वारा इस पैक को खोला जाएगा। मंदिर में सेल्फी लेने के कारण श्रद्धालुओं के ठहराव और ठाकुरजी के फोटो न लेने की परंपरा कायम रखने को ये कदम उठाया गया है।

यहां पैक हो जाएगा मोबाइल 
ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में बुधवार की सुबह गेट संख्या तीन पर प्रवेश करते श्रद्धालुओं के मोबाइल प्रशासन द्वारा तैनात कर्मचारियों द्वारा स्पेशल पाउच में पैक करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। श्रद्धालुओं के पैक मोबाइल मंदिर से निकलते समय तैनात कर्मचारियों द्वारा ही खोला जा रहा है। ताकि दर्शन के दौरान श्रद्धालु मोबाइल का प्रयोग न कर सकें। 

गेट नंबर तीन पर व्यवस्था लागू
पहले दिन सुबह ये व्यवस्था गेट संख्या तीन पर लागू की गई। जबकि दूसरे गेट पर जल्द लागू की जाएगी। मंदिर प्रबंधक उमेश सारस्वत ने बताया जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा कारणों से व्यवस्था लागू की गई है। पैक मोबाइल के पाउच इस तरह के हैं कि श्रद्धालु इसे खुद खोल नहीं सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.