प्रयागराज : कोविड संक्रमितों की संख्या हुई हजार से कम, चौबीस घंटे में 21 मौतें एवं 1604 हुए स्वस्थ्य

 कोविड संक्रमितों की संख्या हुई हजार से कम, चौबीस घंटे में 21 मौतें एवं 1604 हुए स्वस्थ्य

Google Image | Covid-19

प्रयागराज में कोरोना महामारी के तेजी से प्रसार की रफ्तार अब कुछ थमती दिख रही है। रविवार को नये संक्रमितों की संख्या हजार से नीचे आ गई है। हालांकि मौतों की संख्या अभी भी बीस से अधिक है। पिछले चौबीस घंटे में 21 लोगों ने कोरोना संक्रमण की वजह से दम तोड़ दिया है। वहीं रविवार को 984 नये संक्रमित लोग पॉजिटिव मिले हैं। जबकि विभिन्न हॉस्पिटलों और होम आइसोलेशन से 1604 लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया।

कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बीते तीन हफ्तों से अधिक दिनों बाद एक हजार से कम हुई है। 6 अप्रैल को संक्रमितों की संख्या हजारों में पहुंच गई थी। जनपद में 17 अप्रैल को सबसे अधिक 2436 संक्रमित मिले थे। लेकिन उसके बाद से संक्रमितों की संख्या में कमी होनी शुरू हुई थी। रविवार को तेरह हजार से अधिक नमूनों की जांच हुई जिसमें से 984 संक्रमित पॉजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से विभिन्न केंद्रों से 10006 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। कोविड के नोडल अधिकारी ने कहा कि वायरस की दूसरी लहर की यह स्थिति चिंताजनक है सभी लोगों को सजग और सतर्क रहना होगा। इससे से बचने के लिए गाइडलाइन का पालन जरूरी है।

कोरोना वायरस संक्रमण से 1604 लोगों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गई। इनमें से एसआरएन सहित शहर के विभिन्न हॉस्पिटलों से 74 लोग ठीक होने पर डिस्चार्ज किये गये। वहीं होम आइसोलेशन में रहकर 1530 लोग स्वस्थ हुए हैं। कोविड से अब तक 51165 लोग घर में रहकर संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। लेकिन चिंताजनक स्थिति यह है कि फेफड़ों में गंभीर संक्रमण की वजह से हॉस्पिटलों में भर्ती लोगों के ठीक होने की गति नहीं बढ़ रही है। ऐसे में अपेक्षा है कि लोग गाइडलाइन का पालन करते रहें।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.