58 हजार ग्राम पंचायतों को ऑनलाइन दिलाएंगे शपथ, तैयारी में जुटा प्रशासन 

गोरखपुर में अपना जन्मदिन मनाएंगे सीएम योगी : 58 हजार ग्राम पंचायतों को ऑनलाइन दिलाएंगे शपथ, तैयारी में जुटा प्रशासन 

58 हजार ग्राम पंचायतों को ऑनलाइन दिलाएंगे शपथ, तैयारी में जुटा प्रशासन 

Google Image | सीएम योगी आदित्यनाथ

  • सोमवार को गोरखपुर में विश्व पर्यावरण दिवस समारोह में सम्मिलित होंगे सीएम
  • -रेस फॉर लाइफ : सर्कुलर इकॉनमी एवं लोकल क्लाइमेट एक्शन' विषयक कार्यशाला का करेंगे शुभारंभ
Gorakhpur News : विश्व पर्यावरण दिवस पर 5 जून को गोरखपुर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में प्रदेश के सभी 58 हजार ग्राम पंचायतों और 762 नगर निकायों में पर्यावरण संरक्षण के लिए ऑनलाइन माध्यम से शपथ (लाइफ प्रतिज्ञा) दिलाई जाएगी। सभी ग्राम प्रधान, नगर पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष, महापौर और ग्राम पंचायतों, नगर निकायों से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी पर्यावरण अनुकूल व्यवहार खुद करने तथा इसके लिए दूसरों को प्रेरित करने की शपथ लेंगे।

विषयक कार्यशाला का उद्घाटन
गोरखपुर दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को वन विभाग की तरफ से आयोजित विश्व पर्यावरण दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। संयोगवश इसी दिन मुख्यमंत्री का जन्मदिन भी है। योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यक्रम में सीएम 'रेस फॉर लाइफ : सर्कुलर इकॉनमी और लोकल क्लाइमेट एक्शन' विषयक कार्यशाला का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री की मौजूदगी में कार्यक्रम स्थल से प्रदेश की 58 हजार ग्राम पंचायतों, 762 नगर निकायों में पर्यावरण संरक्षण के लिए ऑनलाइन शपथ दिलाई जाएगी।

सीएम करेंगे पौधारोपण
विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पौधरोपण कर धरा पर वृक्षाच्छादन बढ़ाने का संदेश देंगे। साथ ही वन विभाग की पुस्तिकाओं, फोल्डर का विमोचन कर दिव्यांगजन को उपहार वितरित करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री के अवलोकन हेतु वन विभाग, नगर निगम (स्वच्छ भारत मिशन शहरी), बैम्बू मिशन, हेरिटेज फाउंडेशन गोरखपुर आदि  की तरफ से भी स्टाल लगाए जाएंगे। समारोह में नगर विकास मंत्री एके शर्मा, वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ.अरुण कुमार सक्सेना, राज्यमंत्री केपी मलिक, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव वन और पर्यवारण आदि की भी सहभागिता रहेगी। प्रभागीय वनाधिकारी विकास यादव के मुताबिक विश्व पर्यावरण दिवस समारोह को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

स्ट्रीट वेंडर्स को सीएम योगी वितरित करेंगे स्मार्ट कार्ट
सोमवार को अपराह्न गोरखपुर क्लब परिसर में आयोजित पीएम स्वनिधि महोत्सव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 स्ट्रीट वेंडर्स को स्मार्ट कार्ट वितरित करेंगे। इस अवसर पर समय पर पीएम स्वनिधि योजना का ऋण चुकाने वाले और अधिक डिजिटल लेनदेन करने वाले स्ट्रीट वेंडर्स को सम्मानित किया जाएगा। स्वनिधि महोत्सव में 40 दिव्यागों को मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल भी वितरित करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.