एक लाख के इनामी आईपीएस ने किया सरेंडर, यूपी पुलिस को 2 साल से थी इसकी तलाश

Uttar Pradesh News : एक लाख के इनामी आईपीएस ने किया सरेंडर, यूपी पुलिस को 2 साल से थी इसकी तलाश

एक लाख के इनामी आईपीएस ने किया सरेंडर, यूपी पुलिस को 2 साल से थी इसकी तलाश

Google Image | इनामी आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार

Lucknow : उत्तर प्रदेश को जिस आईपीएस मणिलाल पाटीदार की 2 साल से तलाश थी, उसने खुद सरेंडर कर दिया है। महोबा में खनन व्यापारी की मौत के मामले में फरार चल रहे आईपीएस अधिकारी ने लखनऊ कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। आईपीएस अधिकारी के ऊपर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया गया था। सरेंडर करने के बाद मणिलाल पाटीदार को 14 दिन की ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है।

लखनऊ कोर्ट में किया सरेंडर
बीते शनिवार को 2 साल से फरार चल रहे एक लाख रुपए के इनामी आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार ने आखिरकार लखनऊ के एंटी करप्शन कोर्ट में सरेंडर कर दिया। मणिलाल पाटीदार 2014 बैच के आईपीएस अफसर थे। मणिलाल पाटीदार की बर्खास्तगी के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र को सिफारिश की थी। महोबा के एसपी रहने के दौरान खनन व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने उन पर वसूली के आरोप लगाए थे, जिसके बाद उन्हें वसूली के लिए प्रताड़ित किए जाने के आरोप के चलते सस्पेंड भी कर दिया गया था।

पाटीदार पर लगे थे गंभीर आरोप 
बीते 8 सितंबर 2020 को महोबा के करवाई थाना इलाके के व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने वहां के महोबा एसपी मणिलाल पाटीदार के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी। इंद्रकांत त्रिपाठी द्वारा डाली गई इस पोस्ट में पाटीदार पर वसूली के लिए प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया गया था। सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने के बाद इंद्रकांत पर फायरिंग हो गई।

2 साल से फरार थे पाटीदार
घायल इंद्रकांत को महोबा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद उन्हें कानपुर रेफर कर दिया गया। कानपुर में इलाज के दौरान 13 सितंबर को इंद्रकांत की मौत हो गई। इंद्रकांत की मौत के बाद उनके परिजनों ने पाटीदार पर आरोप लगाया। इंद्रकांत के भाई रविकांत त्रिपाठी ने 11 सितंबर 2020 की शाम कबरई थाना में पाटीदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.