प्रदेश के दसवीं तक के सभी विद्यालयों को 6 से 16 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए

बड़ी खबर : प्रदेश के दसवीं तक के सभी विद्यालयों को 6 से 16 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए

प्रदेश के दसवीं तक के सभी विद्यालयों को 6 से 16 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए गए

Google Image | Symbolic Photo

Uttar Pradesh News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं। यूपी में दसवीं तक के सभी विद्यालयों को 16 जनवरी 2022 तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने दसवीं तक के सभी शैक्षणिक संस्थान को 16 जनवरी तक बंद रखने के आदेश दिए है। इस आदेश के बाद अब साफ हो गया है कि यूपी के 10वीं तक के सभी विद्यालयों में 6 जनवरी से 16 जनवरी तक अवकाश रहेगा। 11वीं और 12वीं के बच्चों को केवल टीकाकरण के लिए ही स्कूल बुलाया जाए। टीकाकरण के बाद अगले दिन इन बच्चों को अवकाश दिया जाएगा।

टीकाकरण के लिए 11-12वीं के विद्यार्थी स्कूल आ सकेंगे
कोरोना के संक्रमण से बच्चों को बचाने के लिए सरकार की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। स्कूलों द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जा सकती हैं। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने अपने आदेश में कहा है कि इस अवकाश के दौरान बच्चों को सिर्फ टीकाकरण के लिए ही स्कूल बुलाया जा सकता है। इस अवधि में 11वीं और 12वीं की पढ़ाई बाधित न हो इसके लिए ऑनलाइन कक्षाएं नियमित तौर पर चलाई जाएंगी। 15 से 18 वर्ष तक के छात्रों को विद्यालयों में वैक्सीनेशन कैंप लगवाकर टीकाकरण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। इसके अलावा प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। परंतु बच्चों को पुष्टाहार सामग्री उनके घर पर उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित किया जाएगा। शासन के इन दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन हो।

कोरोना को लेकर सरकार की ओर से नई गाइडलाइंस जारी की गई थी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थय विभाग की टीम के साथ बैठकर कोरोना की रोकथाम को लेकर समीक्षा की थी। इसके बाद प्रशासन की ओर से नई गाइडलाइन जारी की गई थी। ताकि लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके। इस बीच बृहस्पतिवार से रात्रिकालीन कर्फ्यू समेत अन्य पाबंदियां भी प्रभावी हो जाएंगी। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिए हैं कि जनपदों में इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को 24 घंटे एक्टिव रखा जाए। पहले की तरह वहां नियमित बैठकें आयोजित की जाए।

मंगलवार को पूरे दिन बना रहा भ्रम
प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर राज्य सरकार ने 6 जनवरी से 16 जनवरी तक विद्यालयों को बंद करने समेत कई पाबंदियां लागू करने का फैसला किया है। 10वीं तक के स्कूलों की बंदी के संबंध में मंगलवार की रात मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा की ओर से जारी शासनादेश को लेकर बुधवार को पूरे दिन भ्रम की स्थिति बनी रही। प्रयागराज जनपद के कई निजी विद्यालयों के प्रबंधकों ने शासनादेश का हवाला देकर यह कहते हुए स्कूल बंद करने से इनकार कर दिया। यह आदेश केवल उन जिलों के लिए है जहां कोविड के 1000 से अधिक सक्रिय मामले हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.