पीस पार्टी और राष्ट्रीय ओलमा काउंसिल ने किया गठबंधन,  यूपी की सभी सीटों पर यू डी ए लड़ेगी चुनाव

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : पीस पार्टी और राष्ट्रीय ओलमा काउंसिल ने किया गठबंधन,  यूपी की सभी सीटों पर यू डी ए लड़ेगी चुनाव

पीस पार्टी और राष्ट्रीय ओलमा काउंसिल ने किया गठबंधन,  यूपी की सभी सीटों पर यू डी ए लड़ेगी चुनाव

Tricity Today | पीस पार्टी और राष्ट्रीय ओलमा काउंसिल किया गठबंधन

पीस पार्टी और राष्ट्रीय ओलमा काउंसिल ने किया गठबंधन,  यूपी की सभी सीटों पर यू डी ए लड़ेगी चुनाव लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए सभी विपक्षी पार्टियां जोर आजमाइश जुट गई है। और चुनाव में अपनी जमीन तलाशने के लिए अलग-अलग पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनाव के मैदान में उतर रही हैं। मंगलवार को पीस पार्टी और राष्ट्रीय ओलमा काउंसिल ने गठबंधन कर यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस की घोषणा की है। इस गठबंधन के तहत यूपी विधानसभा चुनाव में मुस्लिम वोटर्स को अपनी तरफ आकर्षित करने का प्रयास किया जाएगा।

आजादी के बाद भी मुस्लिम पिछड़ेपन की अंतिम सीमा में पहुँच गया
इस दौरान डॉक्टर अयूब ने कहा कि स्वतंत्रता के 74 वर्ष के बाद भी मुसलमान तथाकथित धर्मनिरपेक्ष दलों की राजनीतिक गुलामी करते आज कहीं ना कहीं रहा और पिछड़ेपन की अंतिम सीमा पर पहुंच गया है जिसका खुलासा सच्चर कमेटी की रिपोर्ट कर चुकी है यह सभी दल वंचित और शोषित और मुसलमानों का मत लेकर सत्ता तो प्राप्त करना चाहते हैं मगर उन्हें हिस्सेदारी नहीं देना चाहते हैं हमारे इस गठबंधन का लक्ष्य ही मुसलमानों को राजनीतिक गुलामी से निजात दिलाना है और उनके साथ ही अन्य वंचित और शोषित वर्गों को उनके संवैधानिक अधिकार दिलाना है।

403 विधानसभा सीटों पर लड़ेगी चुनाव
एलाइएस के जरिए यूनाइटेड डेमोक्रेटिक उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। यूपी चुनाव में ओवैसी की एंट्री होने के बाद कहीं ना कहीं मुस्लिम वोट बैंक पर सभी की निगाहें टिकने लगी है। हालांकि अभी किसी भी अन्य दलों के साथ गठबंधन की बात पर डॉक्टर अय्यूब खामोश दिखे। राष्ट्रीय उलमा काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना आमिर रशदी ने कहा कि एक लंबे समय से जनता की मांग थी कि समान विचारधारा के हम दोनों दल एक साथ हैं ताकि जनता हमारे साथ एकजुट होकर एक मंच पर आ सके यू डी ए का गठन इसी दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है हमारी यह एकजुटता अब जनता को एकजुट करेगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.