बुन्देलखण्ड में पानी महंगा और सस्ता खून, 13 दिनों से लोग सड़क पर, लेकिन अफसर मौज में

बड़ी खबर : बुन्देलखण्ड में पानी महंगा और सस्ता खून, 13 दिनों से लोग सड़क पर, लेकिन अफसर मौज में

बुन्देलखण्ड में पानी महंगा और सस्ता खून, 13 दिनों से लोग सड़क पर, लेकिन अफसर मौज में

Tricity Today | 13 दिनों से लोग सड़क पर

Hamirpur News : हमीरपुर में बीते 13 दिनों से पानी की मांग को लेकर अनशन चल रहा है, जिन्होंने आज खून से बैनर लिख कर सन्देश दिया है कि बुन्देलखण्ड में पानी महंगा है और खून सस्ता है। अनशनकारियों की बीते 13 दिनों में किसी अधिकारी ने सुध नहीं ली है और ना ही अभी तक पानी संकट से जूझ रहे इलाकों में पानी उपलब्ध कराने का कोई समाधान ही निकाला है। अनशनकारियों ने अनिश्चित कालीन अनशन की चेतावनी देते हुए पानी उपलब्ध कराने की मांग दोहराई है और आज अपने खून से बैनर लिख कर अनशन स्थल पर टांग दिया है।

13 दिनों से लोग परेशान
हमीरपुर में पानी की मांग को लेकर यह अनशन 13 दिनों से मौदहा कस्बे के जल संस्थान कैम्पस में चल रहा है। जहां कस्बे के युवा भीषण जल संकट से जूझ रहे लोगों को पानी उपलब्ध कराने की मांग करते हुए अनशन पर बैठे हैं। पानी उपलब्ध ना होने तक अनशन में बैठे रहने की बात कह रहे हैं। 

अफसरों को खबर नहीं
अनशनकारी याकूब गड्डी का कहना है की 13 दिनों में किसी अधिकारी ने अनशन स्थल पर ना तो अनशनकारियों की फ़िक्र की और ना ही पानीं उपलब्ध कराये जाने की बात ही कही है। तो वहीं, अनशन स्थल पर मौजूद समाजसेवी रजा मुहम्मद श्रीनाथ का कहना है की कसबे के तमाम इलाके भीषण जल संकट से जूझ रहे हैं, और अब जब इस साल सूखे जैसे हालात बन रहे हैं तब हमें पानी मिलना और भी मुश्किल होने वाला है। ऐसे में अधिकारीयों को जल्द पानी उपलब्ध कराने के लिए कोई समाधान निकलने की आवश्यकता है, अन्यथा की स्थित में यह अनशन चलता रहेगा।

इलाके की हालत दयनीय
हमीरपुर जिले में तमाम ऐसे इलाके हैं जो इस वक़्त भीषण जल संकट से जूझ रहे हैं, यहां पानी का जल स्तर घटने से जहां कुएं, तालाब और पोखर सहित छोटे मोटे नदी नाले सूख गए हैं तो वहीं हैण्डपम्पों सहित ट्यूबवेलों ने पानी देना बंद कर दिया है। ऐसे हालात में नगरीय क्षेत्रों में जलसंस्थान के ट्यूबवेल भी पानी कम दे पा रहे हैं, इसलिए नगर क्षेत्र में उंचाई वाले इलाकों या दूर के इलाकों में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। हालांकि, जल संसथान सहित नगर पालिका टैंकरों से पानी सप्लाई की बात कह रहा है। जो आम लोगों के लिए ऊंट के मुंह में जीरा साबित हो रहा है। भीषण गर्मी में लोगों को पीने और खाना बनाने का पानी तो जैसे तैसे उपलब्ध हो जा रहा है। नहाने धोने की दिक्कत बरकरार है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.