पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रयागराज आने की संभावना, आगमन को लेकर तैयारियां शुरू

Uttar Pradesh : पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रयागराज आने की संभावना, आगमन को लेकर तैयारियां शुरू

पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रयागराज आने की संभावना, आगमन को लेकर तैयारियां शुरू

Tricity Today | पीएम नरेंद्र मोदी

Uttar Pradesh : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह पांच दिसंबर को प्रयागराज आ सकते हैं। उनके साथ प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कई मंत्री भी यहां आयेंगे। पीएम मोदी के आगमन को लेकर यहां प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। शहर के परेड मैदान पर हेलीपैड बनाया जाने लगा है। परेड मैदान में बने स्थायी मंच के पीछे हेलीपैड बन रहा है। पीएम मोदी परेड ग्राउंड में प्रयागराज को कुछ नई सौगात देने के साथ ही तमाम योजनाओं के लाभार्थियों से मुलाकात कर सकते हैं।

पीएम के प्रयागराज आने का प्रोटोकाल अभी नहीं आया
हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयागराज आगमन का अभी तक मौखिक तौर पर निर्देश है। जल्द ही उनका प्रोटोकाल आ जाएगा, माना जा रहा है कि शीघ्र ही एसपीजी द्वारा परेड ग्राउंड का निरीक्षण किया जाएगा। लेकिन उससे पहले प्रशासन हर स्तर पर तैयारियां शुरू कर दिया है। परेड ग्राउंड के त्रिवेणी मार्ग और लाल सड़क के बीच लोक निर्माण विभाग ने तीन हेलीपैड बनाने का काम शुरू कर दिया है। इसके अलावा साफ सफाई का भी काम शुरू हो गया है। आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश की राज्यपाल अनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या और कई कैबिनेट मंत्री भी आएंगे।

स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं को किया जाएगा सम्मानित
प्रयागराज जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि स्वयं सहायता समूह से जुड़कर आत्मनिर्भर हुई महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा। प्रदेश भर से इस कार्यक्रम के लिए लगभग दो लाख महिलाएं बुलाई गई है। यह सभी वह महिलाएं हैं जिन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ मिला है। प्रदेश के सभी जिलों से उन्हें प्रयागराज जाने की जिम्मेदारी यूपी रोडवेज की रहेगी। आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश भर से महिलाएं आएंगी, उस हिसाब से इनके बैठने आदि को लेकर व्यवस्था की जा रही है। कार्यक्रम में आत्मनिर्भर बनी चुनिंदा महिलाओं की कहानी भी सुनाई जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.