पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर पुलिस हुई एक्टिव, ऊंची इमारतों को दिए ये निर्देश

बड़ी खबर : पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर पुलिस हुई एक्टिव, ऊंची इमारतों को दिए ये निर्देश

पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर पुलिस हुई एक्टिव, ऊंची इमारतों को दिए ये निर्देश

Google Image | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर पुलिस हुई एक्टिव, ऊंची इमारतों को दिए ये निर्देश लखनऊ। राजधानी लखनऊ के गोमती नगर विस्तार थाना क्षेत्र स्थित पुलिस मुख्यालय (Signature Building) में 19 से शुरू होने वाली डीजीपी कॉन्फ्रेंस को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। यही वजह है कि सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से सिगनेचर बिल्डिंग के ठीक सामने मौजूद सरस्वती अपार्टमेंट के अध्यक्ष को पत्र जारी किया है। गुरुवार को प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कुमार मिश्रा ने पत्र के माध्यम से कहा है कि इस बिल्डिंग में कार्यक्रम के दौरान कोई भी नया व्यक्ति रुकने के लिए आता है तो तत्काल थाना कार्यालय को अवगत कराएं।

नही फैला सकते बालकनी में कपड़े
दरअसल सिगनेचर बिल्डिंग के आसपास की ऊंची इमारतों को प्रशासन ने चिन्हित किया। सरस्वती अपार्टमेंट ठीक सामने होने की वजह से वहां का पूरा दृश्य सिग्नेचर बिल्डिंग से दिखाई देता है। यही कारण है कि विभाग ने सुंदरता के दृश्य को ध्यान में रखते हुए कहा है कि 19 नवंबर से 22 नवंबर के दरमियान बिल्डिंग की बालकनी या उसके अगल-बगल किसी भी तरह के कपड़ों को ना फैलाया जाए। इसके साथ थी इस बिल्डिंग के आसपास सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर तमाम तरह की सुरक्षा की एजेंसियों को भी मुस्तैद किया जा रहा है।

3 दिन तक चलेगी डीजीपी कॉन्फ्रेंस
बता दें कि डीजीपी कांफ्रेंस के 3 दिवसीय सम्मेलन के चलते देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं। इस वार्षिक सम्मेलन का देश के गृह मंत्री अमित शाह 19 नवम्बर को शुभारंभ करेंगे। इस कॉन्फ्रेंस में सभी राज्यों के पुलिस महानिदेशक (DGP) व पुलिस महानिरीक्षक उपस्थित होंगे। ऐसा पहली बार हो रहा है कि डीजीपी कॉन्फ्रेंस देश के सबसे बड़े सूबे की राजधानी लखनऊ के शहीद पथ स्थित पुलिस मुख्यालय (सिग्नेचर बिल्डिंग) में किया जाएगा। 19, 20 और 21 को होने वाली इस कांफ्रेंस में देश के सभी राज्यों के डीजीपी और पुलिस मुखिया के अलावा सभी अर्धसैनिक बल के मुखिया उपस्थित रहेंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.