अजीत सिंह हत्याकांड में फरार पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने प्रयागराज में किया सरेंडर, पुलिस ने रखा था 25 हजार का इनाम

UP Breaking: अजीत सिंह हत्याकांड में फरार पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने प्रयागराज में किया सरेंडर, पुलिस ने रखा था 25 हजार का इनाम

अजीत सिंह हत्याकांड में फरार पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने प्रयागराज में किया सरेंडर, पुलिस ने रखा था 25 हजार का इनाम

Tricity Today | पूर्व सांसद धनंजय सिंह

अजीत सिंह हत्याकांड में वांछित चल रहे यूपी के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह ने प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। शुक्रवार की सुबह वह अपने वकीलों के साथ प्रयागराज पहुंचे और स्वयं अदालत में पेश हुए। उन पर लखनऊ पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। अजीत सिंह की हत्या के मामले में बाहुबली नेता फरार चल रहे थे और लखनऊ पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दे रही थी। मगर सफलता नहीं मिल रही थी। हालांकि बाहुबलि नेता पर शिंकजा कसता जा रहा था। 

चारों तरफ से खुद को घिरते देख पूर्व सांसद ने आखिरकार प्रयागराज स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर कर दिया। बताते चलें कि बीते 6 जनवरी को लखनऊ के विभूति खंड थाना क्षेत्र में अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में पुलिस ने धनंजय सिंह को मुख्य हत्यारोपी बनाया था और उनके खिलाफ राजधानी में मुकदमा दर्ज कराया गया था। गत दिनों ही लखनऊ की सीजेएम कोर्ट ने धनंजय सिंह पर गैर जमानती वारंट जारी करते हुए लखनऊ पुलिस को उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था।

ये था मामला
बीते दिनों राजधानी के विभूतिखण्ड थाना क्षेत्र के पॉश इलाके कठौता चौराहे पर मऊ जिले के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने बताया था कि गैंगवार के चलते ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना में घायल अजीत सिंह और उसके साथी मोहर सिंह को लोहिया अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने अजीत सिंह को मृत घोषित कर दिया था।

अवैध संपत्तियां होंगी जब्त
धनंजय सिंह को पकड़ने के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने गुडंबा, सुल्तानपुर रोड स्थित सूर्य अपार्टमनेंट सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। धनंजय सिंह द्वारा अवैध पैसों से एकत्रित की गई संपत्तियों का ब्यौरा जिसमें 6 फ्लैट व मकान 2 फार्म हाउस गोमतीनगर में लैब कई अवैध कंपनिया दिल्ली जौनपुर वाराणसी मऊ फतेहगढ़ बाराबंकी में पेट्रोल पंप की जानकारी लखनऊ पुलिस ने शासन को दी है। धनंजय की संपत्तियों पर बुलडोजर चल सकता है। 

बढ़ सकती थी मुश्किलें
बीते 6 जनवरी को हुए अजीत हत्याकांड मामले में विभूतिखंड कोतवाली में आईपीसी की 302, 307, 120(B),34, 212, 176 धारा के तहत मुकदमा दर्ज है। इसी मामले में धनंजय सिंह पुत्र राजदेव सिंह निवास स्वास्तिका सिटी अहिमामऊ थाना सुशांत गोल्फ सिटी लखनऊ मूल पता ग्राम बनसफा थाना सिकरारा जिला जौनपुर को हत्या की साजिश रचने का आरोपी बनाया गया है। डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन के निर्देश पर धनजय सिंह पर इनाम घोषित किया गया था। माना जा रहा है कि अगर धनंजय जल्द ही पकड़े जाते, तो इनाम की राशि बढ़ाई भी जा सकती थी। 

शूटर गिरधारी ने लिया था धनंजय का नाम
गिरधारी ने रिमांड पर हुई पूछताछ के दौरान बताया कि उसने कुंटू सिंह के कहने पर हत्या की थी। उसने यह भी बताया था कि शूटरों की व्यवस्था कराने में पूर्व सांसद ने मदद की थी। अजीत हत्याकांड के दौरान घायल हुए शूटर का इलाज करने वाले डॉक्टर ने भी धनंजय सिंह का नाम लिया था। उनका कहना था कि शूटर के इलाज के लिए धनंजय का फ़ोन आया था। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.